7

केरल में इस साल होने वाले असेम्बली इलेक्शन को लेकर भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की सूची फिर कर दी है। बीजेपी इस बार 115 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। वहीं पार्टी ने 112 सीटों में लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इसके साथ ही बीजेपी ने यहां की 25 सीटें अपनी चार सहयोगी पार्टियों के लिए छोड़ रखी है।

इस बार भारतीय जनता पार्टी ने हाल ही में पार्टी से जुड़े मेट्रोमैन ई श्रीधरन को भी उम्मीदवार बनाया है। वह केरल के पलक्कड़ सीट से चुनाव लड़ेंगे। प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी करते हुए पार्टी के नेता अरुण सिंह ने बताया कि इस बार कई नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं क्योंकि अन्य पार्टियों ने करप्शन बहुत है। उन्होंने जानकरी दी कि केरल के बीजेपी चीफ के सुरेंदर दो सीटों से प्रत्याशी होंगे। बता दें के राज्य में भारतीय जनता पार्टी चार राजनीतिक दलों के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है।

6 अप्रैल को होगा मतदान 

पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री के जे अल्फोंस कांजिरापल्ली सीट से और सुरेश गोपी त्रिशूर विधानसभा सीट से अपनी किस्मत आजमाएंगे। पार्टी ने डा अब्दुल सलाम को तिरूर सीट से उम्मीदवार बनाया है। मनीकुत्तम को मानतावाणी सीट से प्रत्याशी घोषित किया गया है। सी के पद्मनाभन, पी के कृष्णदास और कुंभनम राजशेखरम पर भी भाजपा ने भरोसा जताया है। ज्ञात हो की केरल में कुल 140 विधानसभा की सीटें हैं और यहाँ छह 6 अप्रैल को मतदान होने है।

केरल के अतिरिक्त तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी 6 अप्रैल को वोट पड़ेंगे। वहीं दो मई को सभी चुनावों में नतीजे एक साथ आएंगे। गौरतलब है कि यहां वर्तमान समय में सीपीआई (एम) की अगुवाई में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) की सरकार है और यहां के केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here