8

मार्च महीने से लेकर आने वाले 1 साल तक कुछ ऐसी राशियां हैं जिनके लिए महीना बहुत ही खास रहेगा आइए जानते हैं मैं कौन सी राशि है जिनके लिए यह पूरा साल भाग्यशाली रहेगा।

तुला राशि
आप सामाजिक लोगों की मदद से अपने कुछ महत्वपूर्ण कार्यों को पूरे कर सकते हैं एवं आप को सहायता उससे मिल सकती है जो काफी ऊंचे पद पर बैठा हो। आप अपनी वाणी से तथा अपने गुणों से लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर लेंगे। परिवार में किसी भी प्रकार का कोई मतभेद उत्पन्न ना करें। आर्थिक स्थिति के लिए बात की जाए तो आर्थिक मामलों में आपके लिए किस्मत बहुत अच्छी रहेगी। लोगों की मदद करने के लिए आपको कई प्रकार के मौके भी प्राप्त होंगे इसीलिए कोई भी मौका ना गवाएं। जो छात्र पढ़ने में मन नहीं लग रहा है उनके लिए भी काफी अच्छा समय है बस आपको अपने साथ एक मोर पंख रखने की आवश्यकता है। प्रेम जीवन में एवं दांपत्य जीवन में भी आपके साथ ही काम आपको पूरा सहयोग प्राप्त होगा।

मकर राशि
आप को अपने ऊपर ध्यान दें तथा संयम रखने की आवश्यकता है किसी भी कार्य को करने में किसी प्रकार की भी कोई जल्दबाजी ना करें अन्यथा आपको सफलता से हाथ धोना पड़ सकता है। स्वास्थ्य संबंधी आपकी शिकायतें दूर होंगी एवं आप खुद को मानसिक और शारीरिक दोनों तरीके से अस्वस्थ महसूस करेंगे। यदि कार्यस्थल पर किसी सहयोगी के साथ किसी प्रकार की अनबन हो रखी है तो उसे खत्म करे। कैरियर को बनाने के लिए आपके सामने कई प्रकार के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं साथ ही आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है प्रेम जीवन में आपको सच्चा प्यार प्राप्त हो सकता है।

कुंभ राशि
वैसे तो इंसानों को जीवन में पैसों की कभी कमी नहीं होती है किंतु यह खुद को हमेशा चुनौतीपूर्ण कार्य में डालने के लिए उत्सुक रहते हैं क्योंकि यह अपनी क्षमता को और बेहतर से बेहतर बनाने की जद्दोजहद में लगे रहते हैं। यदि इनके मेहनत के बाद भी इनको सफलता नहीं प्राप्त होती है तो यह थोड़े टूट जाते हैं और भावुकता के कारण थोड़े से शांत हो जाते हैं। किंतु आप की कल्पना और प्रजनन शक्ति काफी मजबूत होती है इसीलिए आप थोड़ा अपने मार्गदर्शन को बढ़ाने के लिए आध्यात्मिक मान्यताओं का सहारा लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here