6

पीएम नरेंद्र मोदी ने बैठक में कहा है कि संक्रमण की दूसरी लहर को तुरंत रोकना होगा। मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक में पीएम मोदी ने कहा है कि कोरोना संक्रमण से कई देश ऐसे भी प्रभावित हैं, जहां संक्रमण की कई लहर देखने को मिली है। हमारे देश में भी ऐसे कई प्रदेश जहां पिछले दिनों कोरोना के मामले अचानक तेजी से बढ़े हैं। पीएम ने कहा कि महाराष्ट्र, पंजाब और मध्यप्रदेश जैसे कई राज्य हैं, जहाँ संक्रमण के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है।

अगर कोरोना की इस लहर को नहीं रोका गया तो संक्रमण का प्रभाव पूरे देश में भी देखने को मिलेगा। संक्रमण पर काबू पाने के लिए हमे पिछले वर्ष जैसी ही गंभीरता दिखानी होगी। ‘टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट’ को लेकर काम करना होगा। संक्रमित व्यक्ति को जल्द से जल्द ट्रैक करना होगा और 70 प्रतिशत से ज्यादा आरटी-पीसीआर जांच दर रखना होगा। पीएम मोदी ने कहा कि संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में आज हम जिस मुकाम पर पहुंचे हैं। उससे मिले आत्मविश्वास को अब लापरवाही में नहीं बदलना चाहिए।

जनता को हमे पैनिक मोड में नहीं लाना है और परेशानी से भी मुक्त करना है। छोटे शहरों में कोरोना की जांच बढ़ाने के निर्देश पीएम ने दिए हैं। उन्होंने कहा है कि इस बात का हमे ध्यान रखना होगा कि संक्रमण गांव तक अपने पैर न पसार पाए। पीएम ने कोरोना वैक्सीन टीकाकरण की गति को बढ़ाने की बात की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here