कोरोना के बढ़ते मामलों पर फिर लगेगा लॉकडाउन? कोरोना वायरस के महामारी पूरी दुनिया में फैल चुकी है ऐसे में सरकार हर कोशिश कर रही है कि कोरोना वायरस से कैसे लड़ा जाए ताकि हर व्यक्ति सुरक्षित रहे और कोरोना वायरस के चपेट में ना आए इसके लिए सरकार ने लॉकडाउन लागू किया था लॉकडाउन लगाने के बाद काफी फायदे है देखने को मिला था स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आकंड़ों के मुताबिक, बुधवार की शाम तक कोरोना के कुल मामले 3.54 लाख से ज्यादा हो चुके है. जबकि 11903 लोग कोरोना की वजह से जान गंवा चुके हैं, बढ़ते मामलो को देखते हुए कयास लगाए जा रहे थे कि, केंद्र सरकार फिर से संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर सकती है. जिस पर अब खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सारी स्थिति स्पष्ट की है.

जिस वजह से हर दिन कोरोना के मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही हैं. भारत कोरोना मामले में दुनिया में चौथे नंबर पर पहुंच गया है। दरअसल, 16 और 17 जून को पीएम मोदी ने देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना पर बैठक की और हर राज्य के हाल लिए. इस बीच तेलंगाना के मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने पीएम मोदी के समक्ष लॉकडाउन (lockdown) की सारी चर्चा रखीं और उनसे स्पष्टीकरण की मांग की. जिस पर पीएम मोदी ने साफ कहा कि, देश अब लॉकडाउन नहीं बल्कि अनलॉकिंग (खुलने) के चरण में है. ये जानकारी तेलंगाना मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली है.

पीएम मोदी ने कोरोना के खिलाफ लिए गए लॉकडाउन जैसे सख्त फैसले की बात करते हुए कहा कि, हमने सही समय पर सही फैसले लिए इसलिए हम कोरोना के प्रसार को रोक पाने में सक्षम हैं. इस समय कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या से ज्यादा ठीक हो रहे मरीजों की है और वर्तमान समय में कोरोना के कुछ ही मरीजों को वेंटिलेटर और आईसीयू की जरूरत पड़ रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here