6

मध्य प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू हो चुकी है। लगातार राज्य में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, जिसे देखते हुए राज्य सरकार ने सभी शहरी क्षेत्रों में शुक्रवार शाम 6 बजे से लेकर सोमवार सुबह 6 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। राज्य के शहरी क्षेत्रों में संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए पहले रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू लगाया गया था लेकिन अब सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को कहा है कि शहरी क्षेत्रों कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते पूर्ण लॉकडाउन का फैसला किया गया है।

सीएम ने कहा कि कोरोना के बेकाबू होते हुए हालात को देखते हुए सरकार ये कदम उठा रही है। उन्होंने ये कहा कि वो कभी नहीं चाहते हैं कि पूर्ण लॉकडाउन हो। कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए सुबे के कई जिलों में लॉकडाउन किया गया है, जिसमे छिंदवाड़ा, शाजापुर सहित कई जिले शामिल हैं। गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में राज्य में संक्रमण के 4,043 नए मामले सामने आए हैं। राज्य के इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर जिलों में लगातार बड़ी संख्या में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं।

राज्य में कुल आए मामलों में से पचास प्रतिशत मामले इन जिलों से समाने आए हैं। इंदौर के हालात सबसे खराब हैं। रोजाना जिले में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इस बात की भी खबर सामने आ रही है कि प्रदेश के कई जिलों में ऑक्सीजन की कमी होने लगी है। शिवराज सरकार ने ऑक्सीन के लिए भिलाई स्टील प्लांट से समझौता किया है। कोरोना की वजह से राज्य सरकार ने फैसला किया है कि सभी सरकारी कार्यालय सप्ताह में सिर्फ 5 दिन ही खुलेंगे, जिनकी टाइमिंग सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगी। शनिवार-रविवार ऑफिस बंद रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here