16

कोरोना के बढ़ते हुए खतरे को भांपते हुए सीएम योगी ने कहा है कि, राज्य के सभी बाजार अब शनिवार और रविवार बंद रहेंगे। वहीं बाजार सिर्फ सोमवार से शुक्रवार तक ही खुलेंगे। वीकेंड के दौरान बंद बाज़ारों में सैनेटाइजेशन और सफाई करवाई जाएगी। इसके आलावा सीएम ने यह भी कहा कि, औद्योगिक इकाइयां भी अपने यहां शनिवार और रविवार को सैनेटाइजेशन कराएं।

अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि, कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए से सप्ताह के अंत के दो दिनों में प्रदेश में लॉकडाउन लागू किया जा रहा है। यह आने वाले सप्ताह के प्रत्येक शनिवार और रविवार से लागू होगा। वीकेंड के दौरान लॉकडाउन वाले लागू रहेगा जिसमे बाजार और कार्यालय पूरी तरह बंद रहेंगे लेकिन बैंक खुले रहेंगे। वीकेंड में लागू लॉकडाउन राज्य के शहरी और ग्रामीण दोनों ही क्षेत्र बंद रहेंगे। ये सावधानी कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रकोप पर प्रभावी नियंत्रण के लिए की रही है। वीकेंड के दौरान होने वाली बंदी से आर्थिक गतिविधियों को पूरी तरह मुक्त रखा जाएगा।

उत्तर प्रदेश में कोरोना के अब तक सबसे ज्यादा मामले नोएडा से सामने आए है जहां 3,347 संक्रमण के केस आ चुके हैं अब तक 33 लोगों की मौत हो चुकी हैं। गाजियाबाद में 3,016 केस सामने आ चुके हैं जिनमे 63 मरीजों की मौत हो चुकी हैं। वहीं राजधानी लखनऊ में 22,00 से अधिक मामले आ चुके हैं जिनमे से 29 लोगों की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here