रविवार को मंडोली में कोविड 19 केयर सेंटर का जायजा लेने पहुंचे डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि देश में कुल 4362 कोविड केयर सेंटर मौजूदा समय में हैं. इनमें 3,46,856 लोगों को रखा गया है.

उन्‍होंने यह भी जानकारी दी कि अब तक केंद्र सरकार की ओर से राज्‍यों को 72 लाख एन 95 मास्‍क और 36 लाख पीपीई किट भेजी जा चुकी हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शनिवार को जानकारी दी थी कि कोविड-19 की जांच का आंकड़ा बढ़कर प्रतिदिन लगभग 95,000 हो गया है, जबकि 332 सरकारी और 121 निजी प्रयोगशालाओं में अब तक कुल 15 लाख 25 हजार 631 जांच हुई हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने पूर्वोत्तर के राज्यों में कोविड-19 स्थिति और इसके प्रसार को रोकने के लिये उठाये गये कदमों की समीक्षा की थी.

मालूम हो कि देश में लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को खत्‍म हो रहा है. इस बीच कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉकडाउन के अगले चरण पर चर्चा को लेकर दोपहर 3 बजे कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान मुखातिब होंगे, ऐसा माना जा रहा है कि कल की मीटिंग के बाद केंद्र सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है. बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, चीफ सेक्रेटरी, होम सेक्रेटरी, हेल्थ सेक्रेटरी के अलावा, सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और डीजीपी मौजूद रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here