क्या आपको भी रात में पेशाब करने की आदत है…..पानी पीना लड़की और लड़के के शरीर के लिए बेहद फायदेमंद होता है ये तो सभी जानते ही है. जैसे की पानी पीना लड़की और लड़कों के शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है. वैसी ही पेशाब करना भी हर लड़की और लड़कों के शरीर के लिए बेहद ज़्यादा फायदेमंद होता है.

हर लड़की और लड़के का शरीर अलग अलग होता है इसीलिए हर लड़की और लड़कों रोज़ाना अपने शरीर के हिसाब से पानी पीना चाहिए, क्योंकि पीने से लड़कों और लड़कियों का शरीर स्वस्थ बना रहता है. पानी पीने से लड़की और लड़कों के शरीर के अंदर के विषैले पदार्थ पेशाब के जरिये बाहर निकल जाते है.

पेशाब करने से महिला और पुरुष के शरीर के विषैले पदार्थ बाहर निकल जाते है. जिसके कारण महिला और पुरुष का शरीर सेहतमंद और संक्रमण से सुरक्षित रहता है. लेकिन महिला और पुरुष को एक बात हमेशा याद रखना चाहिए की पेशाब करने से सिर्फ फ़ायदा ही नहीं बल्कि महिला और पुरुष को नुकसान भी होता है. जिसके कारण महिला और पुरुष को बहुत सारी बीमारियां भी होने लगती है. आइये जानते है पेशाब करने महिला और पुरुष को कौन से नुकसान कैसे होता है.

बहुत सारे महिला और पुरुष को रात को नींद में से उठकर पेशाब करने की आदत होती है. अपनी इसी आदत की वजह से वो महिला और पुरुष नींद में उठकर एकदम से पेशाब के लिए चला जाता है. जो उनके शरीर के लिए बहुत ज़्यादा नुकसानदायक होता है।

जब कोई महिला और पुरुष सो रहा होता है तब उसके शरीर में खून का बहाव दिमाग की तरफ धीमा होता है क्योंकि जिस तरह से सोते समय महिला और पुरुष का शरीर आराम करता है. ठीक वैसी ही सोते समय महिला और पुरुष का दिमाग भी आराम करता है जिसके लिए शरीर में खून का बहाव धीमा होता रहता है. लेकिन जब कोई महिला और पुरुष नींद में से एकदम से उठकर पेशाब करने के लिए जाते है. तब तो उसके शरीर में खून का बहाव एकदम अचानक से से दिमाग की तरफ चला जाता है. जिसकी वजह से महिला और पुरुष दिमाग से जुड़ी कई तरह बीमारियां होने की संभावना बढ़ जाती है.

कभी भी किसी महिला और पुरुष को नींद में से उठकर अचानक से पेशाब करने के लिए नहीं जाना चाहिए बल्कि नींद में से उठकर पहले 5 कम मिनट के लिए बैठे रहना चाहिए और उसके बाद ही पेशाब करने के लिए जाना चाहिए।खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए पीले बटन पर एक बार जरूर क्लीक करे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here