क्या होगा यदि आप बिस्तर पर जाने से पहले ठंड के दिनों में केला खाते हैं ताे ? :- केले में पोटेशियम की बहुत मात्रा होती है, यह रक्तचाप की समस्या को नियंत्रित करने में भी मदद करता है। प्राकृतिक रूप में केले में एंटासिड होते हैं, पेट के कई विकार नियंत्रण में रहते हैं।

पांचवी 7वीं 8वीं 12वीं पास के लिए गवर्नमेंट सेक्टर में जबरदस्त भर्तियां अभी करें आवेदन

प्राइवेट सेक्टर में निकली है बंपर भर्ती विभिन्न पदों पर जल्दी करें आवेदन

तत्काल ऊर्जा मिलती है। केले में फाइबर घटक भी होता है जो कब्ज, मल त्याग जैसी समस्याओं को रोकने में मदद करता है।

केले की तरह, यह एक स्वस्थ वर्ष है। शरीर की ऊर्जा बढ़ाने के लिए दांतों के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए केले का छिलका फायदेमंद है। फिर रात में इतने केले खाने की सलाह क्यों नहीं दी जाती?

क्या केला खाने से वास्तव में रात में खतरनाक होता है?

प्राकृतिक रूप में केले ठंडे स्वभाव के होते हैं, इसलिए परिवार के कई बुजुर्ग अक्सर उन्हें रात में केला नहीं खाने की सलाह देते हैं। अक्सर उनकी सेवा से सर्दी, खांसी होती है। हालांकि, विशेषज्ञों की सलाह के अनुसार, आप रात में भी खा सकते हैं। सिर्फ बिस्तर पर जाने से कम से कम 2-3 घंटे पहले केला खाना ज्यादा फायदेमंद है क्योंकि केला पचने में ज्यादा समय ले रहा है।

credit: third party image reference

सर्दी खांसी का खतरा?

अगर आपको सर्दी खांसी है, तो आपको केले जैसे किसी अन्य खट्टे फल को खाने से बचना चाहिए। जैसे ही आप रात को सोते हैं, आपके शरीर का मेटॅबॉलिझम कम हो जाता है। शरीर रेस्ट मोड में चला जाता है। इस कारण केला खाने से सेहत काे मुश्किल हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here