क्रिकेट जगत में चैंपियन ट्रॉफी को सबसे ज्यादा अपने नाम किया है इन टीमों ने- भारत का नंबर है…. क्रिकेट जगत में ऐसी कई टीमें है जिन्होंने कई बार चैंपियन ट्रॉफी जीती है जी हां, आज हम आपको बताने वाले हैं सबसे अधिक बार चैंपियन ट्रॉफी जीतने वाली टॉप टीमों के बारे में, जिसमें भारत का स्थान जानकर आपको होगी खुशी, तुम्हारी जानते हैं उन टॉप टीमों के बारे में।

पांचवी 7वीं 8वीं 12वीं पास के लिए गवर्नमेंट सेक्टर में जबरदस्त भर्तियां अभी करें आवेदन

प्राइवेट सेक्टर में निकली है बंपर भर्ती विभिन्न पदों पर जल्दी करें आवेदन

3) पाकिस्तान

इस लिस्ट में नंबर 3 पर आता है पाकिस्तान, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2017 इंग्लैंड में हुए चैंपियन ट्रॉफी में पाकिस्तान ने फाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम को हरा कर पहली बार चैंपियन ट्रॉफी जीती थी।

2) ऑस्ट्रेलिया

इस लिस्ट में नंबर दो पर आता है ऑस्ट्रेलिया। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम सबसे खतरनाक टीमों में से एक है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में क्रिकेट इतिहास में सबसे अधिक विश्वकप जीते हैं।तो वहीं चैंपियन ट्राफी में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम का दबदबा रहता है। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने वर्ष 2006 में और 2009 में चैंपियन ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया।

1) भारत

इस लिस्ट में नंबर एक पर आते है भारतीय क्रिकेट। टीम मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम वनडे की सबसे मजबूत टीमों में से एक है। आईसीसी इवेंट्स में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन हमेशा से अच्छा रहा है। चैंपियन ट्रॉफी में भी भारतीय क्रिकेट टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया है भारतीय टीम ने सबसे पहले वर्ष 2002 में सौरव गांगुली की कप्तानी में चैंपियन ट्रॉफी जीती थी। जिसके बाद वर्ष 2013 मैं इंग्लैंड में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने चैंपियन ट्राफी जीती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here