10

ऐसा महीना है जो काफी कुछ बदलाव लेकर के आता ही है आता है और ख़ास तौर पर इस महीने में वो बदलाव ज्यादा किये जाते है जो हमारी और आपकी जेब से जुड़े हुए होते है. इस बार भी ऐसा ही कुछ हुआ है और अगर आप भी गैस का खूब इस्तेमाल करने वालो में शुमार है तो ये खबर एक तरफ से आपके लिए भी है.

हालांकि इसमें थोडा सा वक्त जरुर लगता है लेकिन सरकार का पूरा प्रयास तो यही रहता है कि समय के साथ में उन्नति की जाये तो फिर काफी बदलाव आ ही जाता है. हालांकि सरकार ने सिर्फ गैस से जुडा हुआ फैसला नही लिया है बल्कि और भी कई सारे फैसले है जो लिए गये है और इन फैसलों का सीधा आपकी जिन्दगी पर प्रभाव पड़ेगा. अब बैंक्स में एनईएफटी ट्रान्सफर करने पर कोई भी चार्ज नही लगेगा. इसकेअलावा होम लोन को भी रेपो रेट से जोड़ा जा रहा है जो काफी ज्यादा मददगार साबित होने वाला है. लोग सबसे ज्यादा तो सिलेंडर वाले केस को लेकर के खुश है.

वाट्सएप से भी होगी बुकिंग
इंडेन के ग्राहक हैं तो नए नंबर 7718955555 पर कॉल करके एलपीजी सिलेंडर बुक कर सकते हैं. साथ ही अब व्हाट्सऐप के जरिए भी बुकिंग की जा सकती है. व्हाट्सऐप के जरिए बुकिंग करने के लिए आपको व्हाट्सऐप मैसेंजर पर REFILL लिखना होगा और इसे 7588888824 पर भेजना होगा. ध्यान रहे कि आपका व्हाट्सऐप नंबर आपका पंजीकृत मोबाइल नंबर ही हो.

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने भुवनेश्वर में आयोजित एक कार्यक्रम में ‘मिस्ड कॉल’ सुविधा की शुरूआत की. उन्होंने इस मौके पर दूसरे चरण के वैश्विक स्तर के प्रीमियम ग्रेड के पेट्रोल (ऑक्टेन 100) को भी पेश किया. इंडियन ऑयल इसकी बिक्री एक्सपी- 100 ब्रांड के तहत करेगी. इस मौके पर प्रधान ने कहा कि गैस एजेंसियां और वितरक यह सुनिश्चित करें कि एलपीजी की डिलिवरी एक दिन से लेकर कुछ घंटों में हो.

उन्होंने यह भी कहा कि एलपीजी के मामले मे देश ने लंबी यात्रा तय की है. एलपीजी कनेक्शन 2014 के पहले छह दशकों में करीब 13 करोड़ लोगों को उपलब्ध कराई गयी थी। यह आंकड़ा पिछले छह साल में 30 करोड़ तक पहुंच गया है.

इस नंबर पर करना होगा मिस्ड कॉल
इंडेन गैस के ग्राहकों को मिस्ड कॉल के ज़रिए अपना सिलेंडर बुक करवाने के लिए 8454955555 पर अपने रजिस्टर्ड नंबर से सिर्फ मिस्ड कॉल देना होगा. इस सुविधा से ग्राहकों को बुकिंग के लिये कॉल करने में जो समय लगता था, उसकी बचत होगी. क्योंकि इससे वो सिर्फ मिस्ड कॉल कर बुकिंग करा सकेंगे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here