खुशखबरी : नए साल से पहले 25 रुपए तक पहुंच सकती है प्याज की कीमत :- आपको बता दें कि पिछले कुछ महीने उसे प्याज की कीमत लगातार आसमान छू रही है जिससे लोग काफी परेशान है और प्याज के सेवन के लिए उन्हें भारी भरकम कीमत चुकानी पड़ रही है। लगातार बढ़ रही प्याज की कीमत से देश भर में हालात खराब हैं जिसके चलते आम जन को कड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है।

पांचवी 7वीं 8वीं 12वीं पास के लिए गवर्नमेंट सेक्टर में जबरदस्त भर्तियां अभी करें आवेदन

प्राइवेट सेक्टर में निकली है बंपर भर्ती विभिन्न पदों पर जल्दी करें आवेदन

ऐसे में सरकार कुछ ऐसा प्लान कर रही है जिससे प्याज की कीमतों में कमी आ सकती है। खबर है कि सरकार के एक कदम से नए साल के पहले प्याज की कीमतें 20 से 25 रुपए तक पहुंच सकती है।

दरअसल, सरकारी कंपनी ने प्याज की कीमतों में रुकावट और कमी लाने के लिए 12,500 टन और प्याज मंगवाने के लिए कॉन्ट्रैक्ट किया है। 12,000 टन विदेशी प्याज का बड़ा हिस्सा 31 दिसंबर से पहले देश में आ जाएगा। इससे माना जा रहा है कि अगले हफ्ते तक 80 रुपए प्रति किलोग्राम तक पहुंच सकती है। जबकि जनवरी 2020 के मध्य तक महाराष्ट्र में स्थित एशिया की सबसे बड़ी प्याज मंडी लासलगांव में थोक कीमतें 20-25 रुपए प्रति किलो तक आने की उम्मीद लगाई जा रही है। वहीं नागरिकता कानून के चलते भी प्याज की आवक में कमी आई है जिस कारण प्याज की कीमतों में तेजी आई है।

दोस्तों प्याज की कीमत लगातार बढ़ रही क्योंकि बाजार भाव में प्याज की कीमत में लगातार वृद्धि हो रही है और आवक कम होने के कारण प्याज के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। आपको बता दें कि जब तक नहीं प्याज का उत्पादन नहीं हो जाता है तब तक प्याज की कीमत में अधिक कमी नहीं देखा जा सकता है।

दोस्तों यह जानकारी आपको कैसी लगी इस फोटो को अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और हमारे चैनल को फॉलो जरूर करें धन्यवाद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here