10

अमेरिका के न्यू ओरलिएन्स में ओर्गेनाइज़ एक सेक्स पार्टी के बाद 41 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. नॉटी इन नॉलिन्स नाम के इस इवेंट में लगभग 300 लोग इकट्ठा हुए थे. इवेंट के सीईओ और फाउंडर बॉब हैनफोर्ड ने अपने ब्लॉग में कहा है कि उन्होंने कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए काफी इंतजाम किए थे लेकिन इवेंट के खत्म होने के बाद कई लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके थे.

प्रतीकात्मक तस्वीर
खास दोस्त भी कोरोना पॉजिटिव
बॉब के एक खास दोस्त भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.बॉब को इस बात को लेकर बहुत ही अफसोस है.

बॉब ने अपने ब्लॉग में लिखा है- “अगर मुझे पता होता कि ऐसा हो सकता है तो मैं कभी इस इवेंट को नहीं कराता. मुझे ये बात लगातार परेशान कर रही है और ये तब तक परेशान करती रहेगी जब तक सब कुछ पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाता.” बॉब ने अपने ब्लॉग में ये भी लिखा है कि उन्होंने इस सेक्स पार्टी के लिए गाइडलाइन्स को फॉलो किया था और इस कोरोना से बचने के लिए कई प्रबंध भी किए थे.

बॉब हैनफोर्ड

बॉब के अनुसार सभी लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था. सैनिटाइजेशन के साथ सेक्स पार्टी मे सोशल डिस्टैंसिंग का पालन हुआ था, लोग मास्क लगाए हुए थे सिर्फ खाने और ड्रिंक के समय मास्क ना लगाने की परमिशन थी.जो लोग हाल ही में कोरोना नेगेटिव थे उन्होंने रिस्ट बैंड पहना हुआ था और जिन लोगों की एंटीबॉडी थी उन्होंने दूसरे हाथ में रिस्ट बैंड पहना था. शहर की कोरोना गाइडलाइन्स के हिसाब से डांस फ्लोर की भी व्यवस्था नहीं थी.

बॉब ने अपने ब्लॉग में लिखा- जो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, हमने उनसे सवाल पूछे ताकि हम पता लगा सकें कि इस सेक्स पार्टी के समय वह कौन सा एरिया था जो सबसे ज्यादा रिस्की हो सकता था. सभी ने यही बताया कि वे पहले दो दिन बहुत अलर्ट थे लेकिन पांच दिन चले इस इवेंट के अंत तक लोगों ने कोरोना गाइडलाइन्स को फोलो करना बंद कर दीया था.

2021 इंवेट के लिए भी तैयारियां शुरू
वेबसाइट नोला की रिपोर्ट के मुताबिक, यह इवेंट पिछले सालों की कम्परीजन में बहुत छोटा था लेकिन फिर भी यह घातक बना. 2019 में सेक्स पार्टी में 2 हजार लोग शामिल हुए थे लेकिन इस बार सिर्फ 300 लोग इस इवेंट मे थे. लेकिन,बॉब के अफसोस के बावजूद नॉटी इन नॉलिन्स 2021 इंवेट के लिए भी तैयारियां शुरू कर चुकी हैं. कंपनी ने अगस्त 2021 के लिए पैकेज को तैयार कर लिया है और इस चार नाइट्स के सेक्स पार्टी के पैकेज की कीमत एक कपल के लिए 699 डॉलर्स होने की संभावना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here