वैसे नमक को यदि सही तंत्र मंत्र के साथ इस्तेमाल किया जाए तो ये आपको रातो रात धनवान भी बना सकता हैं. तो चलिए जानते हैं नमक के वास्तु शास्त्र से सम्बंधित कुछ उपाय…

1. नमक और कांच ये दोनों ही राहू के करक होते हैं. इसलिए यदि आप नमक को कांच की प्याली में भरकर शौचालय या स्नानघर में रखेंगे तो वहां से नकारात्मक उर्जा का नाश होता हैं. साथ ही इस उपाय से वहां मौजूद सूक्ष्म कीटाणु नष्ट होते हैं. शौचालय में सबसे अधिक नकारात्मक उर्जा होती हैं ऐसे में ये उपाय उसे दूर कर देगा.

2. जब भी आप घर में पौछा लगाए तो उसमे कुछ नमक मिला दे. हफ्ते में कम से कम एक दो बार नमक वाला पौछा लगाने से बहुत लाभ होता हैं. ये नमक पुरे घर को सकारात्मक उर्जा से भर देता हैं. इस वजह से घर की तरक्की जल्दी होती हैं. साथ ही ये सकारात्मक उर्जा लक्ष्मी को भी घर में प्रवेश करने के लिए आकर्षित करती हैं.

3. नमक वाले पानी से हाथ पैर धोने

या स्नान करने से अधिक लाभ होता हैं. इससे आपका शरीर फ्रेश होता हैं और अन्दर पॉजिटिव एनर्जी आती हैं. साथ ही नमक वाले पानी से स्नान कर के सोने से नींद अच्छी आती हैं. इतना ही नहीं यदि आप हफ्ते में एक बार बच्चों को चुटकी भर नमक डाल उस पानी से नहलाएंगे तो उन्हें नज़र नहीं लगेगी. साथ ही उन्हें एलर्जी से सम्बंधित कोई बिमारी भी नहीं होगी.

4. नमक को कांच की प्याली में भरकर उसके अन्दर चार पांच लौंग डाल दे. ऐसा करने से घर में धन की बरकत बनी रहती हैं और लक्ष्मी का आगमन होता हैं. इस उपाय से नमक की खुशबु भी बनी रहती हैं. और घर में सकारात्मक उर्जा रहती हैं.

5. जिन लोगो को नौकरी नहीं मिल रही

या बिजनेस में घाटा हो रहा हैं वे यह उपाय करे. अपने हाथ में पिसा हुआ नमक लेकर उसे सिर पर से तीन बार घुमाए. अब इस नमक को दरवाजे के बाहर फेंक दे. ऐसा तीन दिनों तक लगातार करे. यदि इससे भी लाभ ना मिले तो नमक को सिर पर से उसार के शौचालय में डाल फ्लश कर दे. इससे निश्चित रूप से लाभ मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here