7

इस घटना से लोगों में दहशत फैल गई है। जानकारी के अनुसार झंझारपुर प्रखंड के हैंठीबाली गांव में एक ग्रामीण राजदेव यादव के घर में कई दिनों से सांप नजर आ रहे थे। इसके बाद जब वो अपने घर में सांप और उसके बिल का पता लगाने के लिए खुदाई करवाने लगे तो खुदाई कर रहे मजदूर और ग्रामीण के राजदेव यादव का परिवार कोबरा के 17 कोबरा सांप के बच्चे को देखकर दंग रह गए। वहां कुछ सांप के अंडे भी थे।

घटना की सूचना फैलने पर आसपास के ग्रामीण कौतूहलवश इस घटना को देखने पहुंचने लगे। इसके बाद देखते ही देखते ग्रामीणों ने इन्हें मार डाला। गांव के ही एक और ग्रामीण बिनोदानन्द झा के घर में भी दो दिन में इसी बिषैले प्रजाति के पांच सांप निकले थे। इसके कारण इलाके में दहशत फैल गई है। अब वह भी अब आंगन में खुदाई का काम करवा रहे हैं।

जानकार कहते हैं कि एक तो ये सांप का प्रजनन काल है और दूसरा बारिश और खेत खलिहान जलमग्न होने के कारण बस्तियों और घरों में सांप आ गए हैं। बहरहाल इलाके में लगातार विषैली प्रजातिक के सांप मिलने से गांव वाले दहशत में हैं और पूरी रात जागकर काट रहे हैं। कुछ महीने पहले इसी गांव में एक हार्डवेयर व्यवसायी की सांप के काटने से मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here