6

कई बार हमारे घर पर कोई बुरी नजर डाल देता है, कोई बुरी दैवीय क्रोधित नजर हो जाती है, वास्तु दोस्त होते है या फिर तंत्र भी हो जाते है तो ऐसे में इस तरह की चीजो का सामना करना पड़ता है.

इस स्थिति से बचने के लिए पहला तो उपाय होता है नमक. अपने घर में एक साबुत नमक का टुकड़ा ले और उसे कपडे या फिर कागज में लपेटकर के घर के दरवाजे पर रख दे. इससे घर में कोई भी बुरी ऊर्जा भूलकर के भी प्रवेश नही की जाती है.

भारत के कई इलाको में ये नुस्खा लम्बे समय से आजमाया जाता रहा है और लोग इससे लाभान्वित भी होते है. एक अन्य उपाय है ताबीज, जब भी आपके घर पर ऐसे कोई दुःख और तकलीफे नजर आने लगे तो फिर घर के सदस्यों को महामृत्युंजय मन्त्र से अभिमंत्रित किया हुआ ताबीज पहना दे, इससे आपके ऊपर आ रही सारी नकारात्मक ऊर्जा अपने आप ही परावर्तित होकर के वापिस लौट जायेगी और आपको इसके कारण काफी अच्छा खासा फायदा होते हुए नजर आएगा.

एक अन्य उपाय जो आप कर सकते है वो है गुरूवार को और सोमवार को व्रत रखना. घर का कोई भी सदस्य चुन लिया जाए जो व्रत रखने में सक्षम हो और वो गुरु व सोम को व्रत रखके महादेव और माँ लक्ष्मी की क्रमशः सोमवार और गुरूवार को पूजा करे इससे भी आपकी कई सारी जो भी समास्याएं है वो दूर होते हुए आपको नजर आने लग जायेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here