11

फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा
साल 1971 में आई फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा ड्रग्स की दुनिया को दर्शाता है। इस फिल्म में ड्रग्स की समस्या को दिखाया था जिसका निर्देशन देव आनंद (Dev Anand) ने किया था।hare rama hare krishnaइस फिल्म में देव आनंद और जीनम अमान (Zeenat Aman) मुख्य भूमिका में नजर आए थे।

फिल्म चरस 
निर्माता रामानंद सागर द्वारा निर्देशित फिल्म चरस भी ड्रग्स के इर्द गिर्द बनी फिल्म थी। इस फिल्म में उस वक्त के सुपरस्टार धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने रोल प्ले किया था।charasये फिल्म 1976 को रिलीज हुई थी और सुपरहिट साबित हुई थी।

जलते बदन
रामानंद सागर द्वारा निर्देशित एक और फिल्म जलते बदन जोकि ड्रग्स पर आधारित फिल्म थी। इस फिल्म के जरिए ड्रग्स की दुनिया की काली सच्चाई के बारे में बताया गया है।jalte badanये साल 1973 में सिनेमा में रिलीज की गई थी।

फिल्म गुमराह
महेश भट्ट द्वारा फिल्म गुमराह भी ड्रग्स आधारित फिल्म थी जो दुनिया के सामने काली सच्चाई बयां करता है।gumrahइस फिल्म संजय दत्त और श्रीदेवी मुख्य भूमिका में नजर आए थे।

फिल्म पेज-3
फिल्म पेज 3 बॉलीवुड की उस काली सच्चाई को सामने लाता है जिसमें आज कई बड़े सेलेब्स फंसते नजर आ रहे हैं। मधुर भंडारकर की फिल्म पेज 3 में ड्रग्स पर आधारित थी।page 3इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड की हाई प्रोफाइल पार्टियों का खुलासा किया गया था।

फिल्म फैशन 
फिल्म फैशन भी बॉलीवुड और फैशन की दुनिया की काली सच्चाई लोगों के सामने आती है।fasionइस फिल्म में कंगना रनौत और प्रियंका चोपड़ा मुख्य भूमिका में नजर आए थे। ये फिल्म 2008 में रिलीज हुई थी।

उड़ता पंजाब 
साल 2016 में आई फिल्म उड़ता पंजाब भी ड्रग्स की दुनिया की सच्चाई सामने लाता है।udta punjabये फिल्म अनुराग कश्यप द्वारा निर्माण की गई थी जिसमें आलिया भट्ट, शाहिद कपूर और करीना कपूर नजर आए थे।

फिल्म कमीने 
शाहिद कपूर की एक और फिल्म कमीने भी ड्रग्स की दुनिया की असलियत दर्शाती है।kamineyइस फिल्म साल 2009 में आई थी जिसमें शाहिद के अलावा प्रियंका चोपड़ा भी नजर आई थी।

हीरोइन
साल 2012 में आई फिल्म हीरोइन भी बॉलीवुड की सच्चाई को दर्शाता है। ये फिल्म भी ड्रग्स और नशे पर आधारित फिल्म थी जिसमें करीना कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई थी।heroinइस फिल्म में करीना से पहले ऐश्वर्या नजर आने वाली थी जिन्होंने आधे से ही फिल्म को छोड़ दिया था।

फिल्म कॉकटेल 
दीपिका पादुकोण की फिल्म कॉकटेल भी नशे पर आधारित फिल्म थी। ये फिल्म साल 2012 में रिलीज हुई थी।cocotailबता दें कि रियल लाइफ में भी दीपिका पादुकोण ड्रग्स मामले को लेकर बुरी तरह फंस गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here