इसी बीच पतंजलि ने मंगलवार को कोरोना वायरस के इलाज के लिए आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल लॉन्च कर दी। पतंजलि के मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृष्ण ने दावा किया था कि यह दवा मात्र 3 से 14 दिन के भीतर कोरोना के मरीजों को ठीक कर देगी।

कोरोना वायरस की दवा कोरोनिल को हरिद्वार स्थित पतंज बाबा रामदेव योगपीठ में लाँच किया गया। इस दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि जिन कोरोना मरीजों पर कोरोनिल दवा का ट्रायल किया गया। उनमें 69 फीसदी मरीज सिर्फ तीन दिन में ही पॉजीटिव से निगेटिव और सात दिन के अंदर रोगी 100 प्रतिशत संक्रमण से मुक्त हो गए। पतंजलि के अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि कोरोना का इलाज करने वाली कोरोनिल दवा को लोग घर बैठे भी मंगवा सकेंगे। ऑर्डर करने के कुछ ही घंटे के अंदर दवा डिलिवर कर दी जाएगी।

जल्द लाँच होगा मोबाइल एप

पतंजलि ने बताया है कि अगले सोमवार तक दवा के ऑनलाइन ऑर्डर के लिए एक स्पेशल मोबाइल ऐप ‘ऑर्डर मी’ भी लाँच किया जाएगा, जिसके जरिए ग्राहक आसानी से दवा प्राप्त कर सकेंगे। वहीं, जो लोग इसे ऑफलाइन स्टोर से खरीदना चाहते हैं। वे एक सप्ताह बाद पतंजलि के स्टोर से खरीद सकेंगे। दवा की लॉन्चिंग के समय आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि हमने इस दवा को और भी प्रभावी बनाने के लिए जड़ी-बूटियों के साथ खनिजों का उपयोग किया है। उन्होंने बताया कि कोरोना किट के माध्यम से भी कोरोना वायरस से बचा जा सकता है। एक कोरोना किट की कीमत सिर्फ 545 रुपये होगी और यह किट 30 दिनों के लिए होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here