4

यूपी के रायबरेली जिले के महराजगंज के पहाड़पुर गांव में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की अब तक मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि, एक दर्जन से ज्यादा लोगों की हालत बेहद खराब है। प्रदेश में चुनावी माहौल के बीच इस घटना के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया है। घटना की सूचना पर डीएम वैभव श्रीवास्तव, एएसपी विश्वजीत श्रीवास्तव समेत बड़ी संख्या में पुलिस फाॅर्स लेकर गांव पहुंच चुके हैं और मामले की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल अब तक हादसे की वजह नहीं चल पाई है। इस बीच आशंका जताई जा रही है कि, चुनाव के बीच मिलावटी शराब की पीने से लोगों की मौत हुई है। घटना के बाद पूरे प्रदेश में आबकारी विभाग ने अवैध शराब की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी है। वहीं डीएम ने जिले हुई घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं।

घटना को लेकर गांव वालों ने बताया है कि, मंगलवार देर शाम पहाड़पुर में स्थित देशी शराब के ठेके से शराब खरीद कर पीने वाले करीब दर्जन भर लोगों की तबियत अचानक खराब हो गई, जिन्हे बाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान डॉक्टरों की टीम ने सुखरानी पत्नी रामधनी और रामसुमेर को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं सरोज और बंटी की मौत घर पर ही हो गई। लोधवा मऊ में भी एक व्यक्ति की मौत की खबर है। बताया जा रहा है कि कई लोगों की हालत काफी नाजुक है, जिनका इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और जिला अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने देशी शराब दुकानदार और सेल्समैन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

जहरीली शराब का इलाके में पांच साल बाद यह दूसरा मामला है। इससे पहले जिले के बछरावां में 6 लोगों की मौत शराब पीने की वजह से हुई थी। वहीं चुनाव के समय शराब की मांग बढ़ जाती है। इसकी वजह से बाजार में नकली, अवैध शराब बिकने लगती है। राज्य में लगातार आबकारी विभाग अवैध और नकली शराब के खिलाफ अभियान चला रहा है लेकिन उसके बाद भी नकली शराब का कारोबार बंद नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here