3

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी परीक्षा के रिजल्ट में परीक्षार्थियों द्वारा धांधली का आरोप लगाया है। बिहार में बीते तीन दिनों से अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन जारी है। बुधवार को कई स्थानों पर उग्र प्रदर्शनकारियों ने आगजनी की है। इससे पहले मंगलवार को पटना, आरा, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, बक्सर में छात्रों ने काफी बवाल किया था। पुलिस ने मंगलवार को सीतामढ़ी में तो तोडफ़ोड़ और पथराव कर रही भीड़ को हवाई फायरिंग के बाद हटाया था। भर्ती को लेकर जारी भारी विरोध को देखते हुए बुधवार को होने वाली एनटीपीसी और ग्रुप डी (श्रेणी-1) की परीक्षाएं स्थगित कर दिया गया है। अभ्यर्थियों प्रदर्शन को देखते हुए रेलवे ने बैकफुट पर आ गया है लेकिन उसके बाद भी अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन जारी है। छात्र का गुस्सा पूरे बिहार में देखने को मिल रहा है।

बुधवार को गया में छात्रों ने जमकर बवाल किया। गया रेलवे स्टेशन परिसर में चलती ट्रेन पर जमकर पथराव किया गया। वहीं दूसरी ओर आक्रोशित छात्रों ने यार्ड में खड़ी पैसेंजर ट्रेन आग लगा दी। बोगियों में लगी आग को बुझाने के लिए फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंच चुकी है। बिहार के आलावा उत्तर प्रदेश में भी भर्ती प्रक्रिया से नाराज छात्रों ने प्रदर्शन किया। वहीं विपक्ष भी छात्रों के साथ मिलकर सरकार को घेर रहा है।

समाजसेवी को खुलेआम मारी गोली
बिहार के राघोपुर में गणतंत्र दिवस के मौके पर ध्वजारोहण के दौरान अंधाधुंध फायरिंग होने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि बाइक सवार अपराधियों ने फायरिंग की घटना को अंजाम दिया है, जिसमे एक युवक घायल हो गया है। युवक की पहचान समाजसेवी विद्या राय के रूप में ही है। चश्मदीदों ने बताया है कि, घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर फायरिंग करते हुए फरार हो गए हैं।

ज्ञात हो कि, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव राघोपुर से विधायक हैं। विद्या राय की उम्र करीब 40 वर्ष है और वो समाजसेवी कार्यकर्ता होने के साथ आरजेडी समर्थक भी हैं। गंभीर रूप से घायल विद्या राय को पीएमसीएच रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि, उनके सीने में गोली लगी है। आरजेडी का समर्थक विद्या तेरसिया के निवासी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here