14

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ना जाने कितनी अभिनेत्रियां आईं और चली गईं. लेकिन जयाप्रदा जैसी कोई दूसरी अभिनेत्री नहीं हो सकती. जयाप्रदा 70 और 80 के दशक की बहुत कामयाब अभिनेत्री रहीं. जयाप्रदा ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दीं और बड़े-बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया. जयाप्रदा की अदाकारी का हर कोई दीवाना था. उनकी फिल्मों के गाने भी लोगों को बहुत पसंद आते थे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बार डायरेक्टर को खुश करने के लिए जयाप्रदा चलती ट्रेन में नहाई थीं. उन्हें यह सब मजबूरी में करना पड़ा था.

इस बात का खुलासा खुद जयाप्रदा ने किया था. उन्होंने बताया था कि आखिर क्यों वह चलती ट्रेन में नहाने को मजबूर हुई थीं. यह किस्सा फिल्म सरगम का है, जो जयाप्रदा की पहली फिल्म थी. जयाप्रदा ने बताया कि आज के दौर में अभिनेता और अभिनेत्रियों के पास शूटिंग के लिए बहुत सारी सुविधाएं हैं. उनके पास वैनिटी वैन होती है. लेकिन पहले ऐसा कुछ नहीं होता था.

मेरी फिल्म सरगम का गाना डफलीवाले डफली बजा की शूटिंग होनी थी. हमें स्क्रिप्ट की डिमांड के हिसाब से शूट करना पड़ता था और एक जगह से दूसरी जगह जाना पड़ता था. गाने की शूटिंग जहां होनी थी, वहां कोई सुविधा नहीं थी, जहां मैं नहा सकूं. मुझे नहाकर तैयार भी होना था, तो मुझे मजबूरी में चलती ट्रेन में नहाना पड़ा था.

जयाप्रदा ने कहा था- मैं नहीं चाहती थी कि डायरेक्टर निराश हो जाए, वो मेरी पहली फिल्म थी. इस वजह से मुझे यह बड़ा कदम उठाना पड़ा था. जयाप्रदा ने यह भी कहा कि आज के समय में जब अभिनेत्रियां वैनिटी वैन ना होने के चलते काम करने से मना कर देती हैं तो यह सुनकर मैं हैरान रह जाती हूं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here