सुरक्षाबलों की तरफ से लगातार चलाए जा रहे ऑपरेशन और मिल रही सफलता से आतंकी संगठन बौखला गए हैं। लोगों में दहशत पैदा करने के लिए आतंकवादी इस तरह की गतिविधियों और घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। वहीं सेना आतंकियों से निपटने के लिए हर प्रकार से तैयार है। आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तानी सेना सीमा पर संघर्षविराम का उल्लंघन कर रही है।

पाकिस्तानी सेना ने कृष्णाघाटी सेक्टर और नौशेरा सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया है। कृष्णाघाटी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने छोटे हथियारों से भारी फायरिंग की। मोर्टार शेलिंग कर सेना की चौकियों को निशाना बनाने की हरकत भी की। जिसका भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया। राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर में गोलाबारी का जवाब देते हुए भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है।

इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर में फिर से संघर्षविराम का उल्लंघन किया। इस दौरान सीमा पार से गोलाबारी की। पाकिस्तानी सेना ने रिहायशी इलाकों को भी अपना निशाना बनाया। राजोरी में हुई पाक की तरफ से गोलाबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया है। जबकि एक जवान और एक नागरिक घायल भी हुए है। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने सुबह लगभग साढ़े पांच बजे संघर्षविराम का उल्लंघन किया और गोलाबारी की। जिसका भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया।

लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि पाकिस्तानी फायरिंग का जवाब देते हुए हवलदार दीपक कार्की गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में वह वीरगति को प्राप्त हुए। उन्होंने बताया कि हवलदार दीपक कार्की एक बहादुर, कर्तव्यनिष्ठ और ईमानदार सैनिक थे। उनके सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए राष्ट्र हमेशा ऋणी रहेगा। उनको सदैव याद किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here