6

प्राची ने ‘रॉक ऑन’, ‘बोल बच्चन’, ‘लाइफ पार्टनर’, ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’, ‘तेरी मेरी कहानी’, ‘आई, मी और मैं’, पुलिसगिरी’ और ‘अज़हर’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है। आज प्राची बॉलीवुड में अपना स्थान एक एक्ट्रेस के रूप में बना चुकी हैं। आपको बता दें, गुजरात के सूरत में जन्मी प्राची का जन्म एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। इन दिनों प्राची बड़े परदे से दूर हैं और किसी अच्छे प्रोजेक्ट की तलाश जारी रहा हैं।

दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की फेमस और टॉप एक्ट्रेस में से एक हैं। दीपिका ने अपने फ़िल्मी करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। अभी हाल ही में दीपिका ने बॉलीवुड के मशहूर एक्टर रणवीर सिंह से शादी की है। शादी के बाद रणवीर सिंह के धमाकेदार सेकंड इनिंग के बाद अब दीपिका करने वाली है। आपको बता दें, दीपिका पादुकोण का भी जन्म ब्राह्मण परिवार में हुआ है.

संजय दत्त
संजय दत्त बॉलीवुड के फेमस एक्टर हैं। उन्हें फिल्म जगत में संजू बाबा के नाम से भी पहचानती है। संजय दत्त की बतौर हीरो आखिरी हिट फिल्म ‘कलंक’ थी। इसके बाद वह कई फिल्मों में दिखे मगर दर्शकों पर अपना जादू बिखेरने में नाकामयाब रहे। संजय दत्त ने अपने जीवनकाल में कुल तीन शादियां की हैं। फ़िलहाल उनकी पत्नी मान्यता दत्त हैं। आपको बता दें, जहां संजय एक ब्राह्मण परिवार में जन्मे हैं वहीं मान्यता एक मुस्लिम परिवार से आती हैं।

माधुरी दीक्षित
माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो अपनी मुस्कान भर से ही लाखों लोगों का दिल घायल कर देती हैं। दुनियाभर में लाखों ऐसे फैन्स हैं जो माधुरी की मुस्कान पर फ़िदा हैं। दुनियाभर में लोग उन्हें कई नाम से जानते हैं। कोई उन्हें ‘धक-धक गर्ल’ के नाम से जानता है तो कोई उन्हें ‘मोहिनी’ के नाम से जानता है। माधुरी दीक्षित की मुस्कराहट तो कातिलाना है ही इसके अलावा लोग उनके डांस के भी कायल हैं। आपको बता दें, माधुरी का भी जन्म मुंबई एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था।

अजय देवगन
अजय देवगन का नाम आते ही हम सबके दिमाग में एक शांत, गंभीर और बेहतरीन अभिनेता की छवि बनती है। आज उन्हें फिल्म जगत में आये 26 साल हो चुके हैं। वह आज जितने अच्छे कलाकार हैं उतने ही अच्छे कलाकार वह बचपन में भी हुआ करते थे। अजय देवगन ने इतना नाम कमाया है कि उनकी फैन फॉलोइंग भारत के साथ-साथ दुनियाभर के देशों में भी है। दुनियाभर में उनके करोड़ों फैन हैं। आपको बता दें, बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन का भी जन्म एक ब्राह्मण परिवार में हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here