11

जानकारी के अनुसार, IOC देश के हर एक राज्य में 1 जिले का चुनाव करेगी जहां पर इस सेवा की शुरुआत की जाएगी। तेल कंपनी के द्वारा इस सेवा के तहत कंपनी अपने सभी ग्राहकों को बुकिंग के उसी दिन 30 से 45 मिनट में सिलेंडर घर तक पहुंचाएगी। इस सर्विस को लेकर सरकारी तेल कंपनी का कहना है कि, ” इस पर काम शुरू कर दिया गया है। जल्द ही इस सेवा का अंतिम रूप भी सामने आएगा”।

1 फरवरी से ग्राहकों को मिलेगा सेवा का लाभ

कंपनी के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि, इस सेवा को 1 फरवरी से शुरू किया जाएगा। कंपनी सेवा को शुरू करने की कोशिश में लगी हुई है कि, जल्द से जल्द यह सेवा ग्राहकों की सुविधा के लिए शुरू की जा सके। IOC इंडेन ब्रांड के नाम से सभी ग्राहकों को सिलेंडर देती है।

हम आपको बता दें कि, पूरे देश में 28 करोड ग्राहक एलपीजी का इस्तेमाल करते हैं, जबकि इनमें से 14 करोड़ ग्राहक इंडेन गैस के है। IOC के अधिकारी ने बताया कि, कंपनी के द्वारा की गई इस पहल से हमें हमारे प्रतिस्पर्धी कंपनियों से एक अलग पहचान मिल सकती है।

सर्विस के लिए देना होगा चार्ज

IOC के मुताबिक तत्काल सेवा का लाभ उठाने के लिए सभी ग्राहकों को चार्ज भी देना होगा। फिलहाल तो इस सेवा को लेकर कीमत के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन जल्द ही कंपनी की तरफ से ग्राहकों को तत्काल सेवा के लगने वाले चार्ज की भी जानकारी दी जाएगी।

DBC ग्राहकों को लाभ

बता दें, डबल बॉटल सिलेंडर से ग्राहकों को किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है और गैस खत्म हो जाने पर उनके लिए दूसरे सिलेंडर की सुविधा रहती है। लेकिन सिंगल बॉटल सिलेंडर ग्राहकों को काफी समस्याएं आती हैं। जिन ग्राहकों के पास डबल बॉटल सिलेंडर की सुविधा है, वह तेल कंपनी के द्वारा दी गई इस सेवा का लाभ आसानी से उठा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here