11

आजकल के समय में पुरानी चीजों का महत्व काफी होती है क्योंकि आज के समय में पुरानी चीजें देखने को बहुत ही कम मिलती है इसलिए उन पुरानी चीजों को बहुत लोग रखने का शौक रखते हैं इसलिए उन पुरानी चीजों का काफी महत्व होता है और इसके लिए अच्छा खासा रकम बिक्री होती है अगर आपके पास माता वैष्णो रानी की चित्र वाला कोई सिक्का मौजूद है और उस सिक्के के ऊपर 2002 लिखा हुआ है तो आप बहुत ही ज्यादा भाग्यशाली है।

ऐसा इसलिए क्योंकि माता रानी के चित्र वाले इस सिक्के की कीमत बहुत ज्यादा है। माता रानी के चित्र वाले सिक्के की कीमत के बारे में जानकर आप भी हैरान रह जाओगे। ऐसा बताया जाता है कि भारत सरकार ने वर्ष 2002 में इसी सिक्के को लोगों के बीच जारी किया था और इन सिक्कों के पीछे माता वैष्णो रानी की तस्वीर को भी उकेरा था।

तस्वीर के मौजूद होने की होने की वजह से यह सिक्का लोगों के लिए और भी ज्यादा शुभ हुआ करता है। शुभ होने की वजह से ही आज के समय में हर एक व्यक्ति को अपने पास रखने की चाहत भी रखता है। इस सिक्के को पाने की चाहत रखने की वजह से आज के समय में लोगों को इस सिक्के की मुंह मांगी कीमत देने को भी तैयार रहा कहते हैं। अगर आपके पास इस तरह के सिक्के मौजूद है तो आप सिक्के को ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर बेच सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आज से कुछ समय पहले ऐसे ही सिक्के को ₹7000000 में एक व्यक्ति ने बेचा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here