मोदी सरकार की तरफ से अब तक 3 मई के बाद की तस्वीर साफ नहीं की गई है लेकिन गृह मंत्रालय के ट्वीट ने संकेत दिए है कि आने वाले समय में लॉकडाउन जारी रह सकता है लेकिन कुछ जगह राहत भी दी जाएगी। दरअसल बुधवार गृह मंत्रालय की रिव्यू मीटिंग हुई। इस बैठक के बाद ही गृह मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि देश को लॉकडाउन का काफी फायदा मिला है और हालात तेजी से सुधर रहे हैं।

साथ ही ये भी कहा गया है कि लॉकडाउन का फायदा हाथ से निकल न जाए लिहाजा हमें 3 मई तक इसका सख्ती से पालन करना होगा। हालांकि इसके बाद गृह मंत्रालय की तरफ से एक और ट्वीट किया गया। जिसमें कहा गया कि लॉकडाउन के नए दिशा-निर्देश 4 मई तक जारी हो जाएंगे। इस ट्वीट से साफ है कि लोगों को फिलहाल लॉकडाउन से राहत नहीं मिल रही। आने वाले दिनों में भी लॉकडाउन जारी रहेगा। लेकिन 4 मई के बाद लोगों को राहत जरूर दी जााएगी। ताकि देश में तमाम लोग अपना जरूरी काम कर सके।

माना जा रहा है कि 4 मई के बाद उन इलाकों में छूट दी जाएगी। जहां पर पिछले 28 दिनों से एक भी कोरोना का केस नहीं आया। इसके अलावा ऑरेंज जोन यानी की जिन इलाकों में 14 दिनों से भी कोरोना का केस नहीं आया। वहां भी लोगों को राहत दी जाएगी। लेकिन रेड जोन वाले क्षेत्रों में लॉकडाउन में राहत मिलती नहीं नजर आ रही। सरकार ने साफ किया है कि हॉटस्पॉट जोन में किसी भी तरह की ढ़ील नहीं दी जाएगी।

ताकि कोरोना वायरस ज्यादा न फैले। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई और चेन्नई में फिलहाल ज्यादा छूट नहीं मिलेगी। इन राज्यों को रेड जोन और हॉटस्पॉट घोषित किया है। लेकिन यहां पर जरूरी सामान की दुकाने खोलने की इजाजत होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here