टीवी देख रही लड़की से साथ पिस्तौल की नोक पर किया पडोसी युवक ने गन्दा काम :- हम समझते हैं कि, आज के समय में ऐसा कोई घर – परिवार नहीं, जिसके पास मोबाइल और टेलीविजन न हों। दरअसल, हमारी सामाजिक व सरकारी नीतियों ने ऐसे हालात पैदा कर दिए हैं जिनके कारण अति निर्धन वर्ग के वे लोग भी जिनके पास दो जून की रोटी नहीं, रहने का ठिकाना नहीं, पहनने को पर्याप्त वस्त्र नहीं, बीमार हो जावें तो दवा के अभाव में मौत के इंतजार के अलावा कोई चारा नहीं, लेकिन वे भी मोबाइल और टीवी को प्राथमिकता देते हैं।

इसके वाबजूद कुछ लोग हैं जिनके पास आज भी इन भौतिक वस्तुओं का अभाव बना हुआ है। सत्रह साल की किशोरी के साथ हुए दुष्कर्म की यह खबर यूपी के जनपद अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र कस्बा जट्टारी में रहने वाले एक ऐसे ही अभावग्रस्त परिवार की है।

पीड़िता द्वारा थाने में दी गई तहरीर के अनुसार उसके घर में टीवी न होने के चलते वह अपने पड़ोसी के यहां टेलीविजन देखने गई थी। जहां युवक ने अकेले का फायदा उठाते हुए तमंचे के बल पर जबरन उसके साथ दुष्कर्म कर दिया।

घर लौटने पर उसने पूरी घटना अपने परिजनों को बताई तब परिजन तत्काल युवती को लेकर थाने पहुंचे। जहां पीड़ित युवती की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर, आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। अब पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है ताकि, मामले की पूरी असलियत सामने आ सके।

अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरी ने बताया कि युवती की तहरीर के आधार पर टप्पल थाना में मुकदमा पंजीकृत किया गया। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

खबर के अनुसार पीड़िता एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखती है। जिसके घर में आज के माडर्न युग में भी टीवी नहीं है। अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह परिवार कितना गरीब है। युवती पड़ोसी युवक के यहां प्राय: रोजाना ही टीवी देखने जाती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here