अभ्यास मैच में चोटिल होने वाले भारत के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ आस्ट्रेलिया के साथ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। अपने पहले ही टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक लगाने वाले शॉ के स्थान पर कर्नाटक के मयंक अग्रवाल को बाकी के बचे दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। 

अगले दो मैचों के लिए हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को भी भारतीय टीम में जगह मिली है। 

भारत और आस्ट्रेलिया की बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच इस समय पर्थ में खेला जा रहा है। इसके बाद तीसरा मैच मेलबर्न में और चौथा मैच सिडनी में खेला जाएगा। 

बीसीसीआई ने बयान जारी कर बताया, “सीए एकादश के खिलाफ खेले गए मैच में टखने की चोट लगा बैठे सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ आस्ट्रेलियाई सीरीज से बाहर हो गए हैं। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने शॉ के स्थान पर मयंक को टीम में चुना है।”

मयंक को इससे पहले भारत में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भी टीम में जगह मिली थी, लेकिन वह पदार्पण नहीं कर पाए थे। 

मौजूदा सीरीज में भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और मुरली विजय अभी तक विफल रहे हैं। ऐसे में उम्मीद है कि मयंक आस्ट्रेलियाई जमीन पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करेंगे। 

बीसीसीआई ने काफी दिनों से चोटिल चल रहे हार्दिक को भी टीम में शामिल किया है। 

बयान के मुताबिक, “चयनकर्ताओं ने मेलबर्न और सिडनी में खेले जाने वाले तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को भी टीम में जगह दी है।”

पांड्या चोटिल होने के कारण लंबे समय से टीम से बाहर थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here