टॉम लाथम (121) और रॉस टेलर (50) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन के स्टम्प्स तक दो विकेट के नुकसान पर 311 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया है. बेसिन रिजर्व मैदान पर जारी इस मैच में न्यूजीलैंड के लिए टॉम और टेलर दोनों नाबाद हैं.

मेजबान टीम ने दूसरे दिन श्रीलंका की पहली पारी 282 रनों पर समाप्त कर दी थी. श्रीलंका ने पहले दिन के समापन तक पहली पारी में नौ विकेट के नुकसान पर 275 रनों का स्कोर खड़ा किया था.

पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (80) नाबाद थे. दूसरे दिन डिकवेला ने लाहिरु कुमारा के साथ टीम की पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन श्रीलंका के खाते में सात रन ही जुड़ पाए थे कि टिम साउथी ने लाहिरु को आउट कर मेहमान टीम का आखिरी विकेट गिरा दिया.

साउथी ने लाहिरू को खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया और 282 के स्कोर पर उनका विकेट गिरने के साथ ही श्रीलंका की पारी समाप्त हो गई.

इस पारी में न्यूजीलैंड के लिए साउथी ने ही सबसे अधिक छह विकेट लिए. इसके अलावा, नील वेगनर को दो और ट्रैंट बाउल्ट तथा कोलिन डी ग्रैंडहोमे को एक-एक सफलता मिली.

इसके बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी न्यूजीलैंड को सलामी बल्लेबाज जीत रावल (43) और लाथम ने अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने 59 रन जोड़े. यहां लाहिरु ने निरोशन डिकवेला के हाथों रावल को आउट कर मेजबान टीम का पहला विकेट गिराया.

लाथम ने इसके बाद कप्तान केन विलियम्सन (91) के साथ मिलकर 162 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम को 221 के स्कोर तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर धनंजय डी सिल्वा ने श्रीलंका को अहम विकेट दिलाया. उन्होंने विलियमसन का विकेट गिराकर न्यूजीलैंड को दूसरा झटका दिया.

इसके बाद लाथम ने टेलर के साथ 90 रन जोड़कर टीम को 311 के स्कोर तक पहुंचाया. इसके साथ ही दिन का खेल समाप्त हो गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here