10

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग पर करारा हमला बोला है। हालांकि ऐसा कोई पहली मर्तबा नहीं है कि जब ट्रंप ने इस महामारी को लेकर चीन पर हमला बोला है बल्कि इससे पहले भी कई मौकों पर ट्रंप इस मसल को लेकर चीन को निशाने पर ले चुके हैं। अब इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चीन पर हमला बोलते हुए नजर आए हैं।

उन्होंने चीन पर कोरोना वायरस को जानबूझकर फैलाने का आरोप लगाया है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि चीन यदि चाहता तो इस वायरस को फैलने से रोक सकता था, लेकिन उसने इस वायरस को यूरोप सहित अमेरिका में फैलने दिया। आज की तारीख में यह एक विश्वव्यापी समस्या बन चुकी है। उधर, ट्रंप ने इस महामारी के दौर में अपने सरकार द्वारा किए गए प्रयासों की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने इस दिशा में बेहतर काम किया है।

अमेरिका में कोरोना वायरस की स्थिति 
बता दें कि अमेरिका में लगातार कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी लाइव अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 63,872 केस दर्ज किए गए हैं। साथ ही 541 लोगों की मौत हुई है। अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 140,474 तक पहुंच चुकी है। अमेरिका कोरोना वायरस से प्रभावित देशों की सूची में बना हुआ है। अमेरिका में लगातार बढ़ते कोरोना के मामले अब वहां की सरकार के लिए चिंता का सबब बन चुके हैं। फिलहाल वहां की सरकार सहित अन्य वैश्विक संस्थान इस महामारी पर अंकुश लगाने की दिशा में कार्य करते हुए नजर आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here