3

महाराष्ट्र (Maharashtra) में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है। मुंबई (Mumbai) के आस पास रात से भारी बारिश हो रही है, जिसकी वजह से चिपलून शहर (Chiplun city) में भयंकर बाढ़ आ गई है। कई इलाके शहर के डूब चुके हैं। सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से शहर के लोग ट्विटर पर मदद मांग रहे हैं। लोगों की मांग है कि उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जाये। भीषण बाढ़ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं और लोग इसकी तुलना मुंबई में आई 2005 की बाढ़ से कर रहे हैं। उस विनाशकारी बाढ़ में करीब 450 लोगों की मौत हुई थी। चिपलून शहर बाढ़ का पानी घरों में घुस चुका है। कारें दिखाई नहीं दे रही हैं और लोगों को घर की छतों पर समय बिताना पड़ रहा हैं।

मदद व पुनर्वसन मंत्री विजय वडेट्टीवार ने बताया है कि ज्यादा बारिश होने की वजह से बाढ़ के हालात पैदा हुए हैं। पानी भर जाने की वजह से फिलहाल शहर के हाई वे पर हाईवे पर यातायात ठप हो चुका है। एनडीआरएफ की दो टीमों के आलावा कोस्ट गार्ड बोट से लोगों का रेस्क्यू जारी है। मंत्री ने बचाव कार्य में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं होनी दी जाएगी।

बादल फटने जैसी तबाही अकोला में मची है। सिर्फ तीन घटने की बारिश में जिले की सभी नदी और नालों चोक हो गए। बताया जा रहा है कि दो हजार से ज्यादा घर पानी में डूब गए हैं। जिला प्रशासन की टीम रेस्क्यू के काम में लगी हुई है। वहीं रेस्क्यू के काम में भी कमी नजर आने लगी है। रेस्क्यू में लगाई गईं बोट बीच-बीच में बंद हो रही है, जिससे ऑपरेशन में लगीं टीमों को परेशानी हो रही है। गांव में हालात और भी खराब हैं। खड़ी फसल बर्बाद हो चुकी है। बताया जा रहा है कि कई मवेशियों की भी मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here