5

पहले हम किस्से कहा नियों में सुना करते थे कि जमीन के अन्दर से ख’जाना निक लता है। ये सारी बातें गुजरे जमाने की बात लगती थी लेकिन साल 2020 कई मायनो में एक अलग अनु भव करने वाला साल है। आपको बता दें कि इस साल एक देश जहां बड़ी मात्रा में जमीन के अन्दर में खजाना निकला है। इस देश का नाम है तुर्की है। जहां सोगुत में अर्तुल गाजी के दफन स्थल के पास ही 99 टन सोने मिला है।जिसकी जानकारी बीते मंगल वार को तुर्की के मंत्री ने घोषणा की है। समाचार एजेंसी अनादलु  के हवाले से खबर आई की सोने का भंडार 3.2 मिलि यन टन होने का अनुमान है और इसकी कीमत लगाई जाए तो लगभग 6 बिलि यन डालर है। जिसकी घोषणा तुर्की की कृषि ऋण सह कारी समि तियों, फरहत आल्टिन पोय्रोज और जियो ब्रिटास फटिलाइज़र कंपनी ने की है। उन्होंने बताया कि 6 बिलियन डालर के करीब,

मुल्य के बारे में बात कर रहे हैं। उनकी योजना है कि दो साल के भीतर पहला सोना निका लगें और तुर्की अर्थ व्यवस्था में इसकी कीमत तय की जाएगी। दर असल अर्तुरूल गाजी जहां पर ये सोना मिला है वो ओटो मन साम्राज्य के संस्थापक उस्मान के पिता थे। अर्तरूल गाजी खुद बहुत बड़े योद्धा थे।

फिल हाल उन पर बनी सीरीज दुनिया भर में तह लका मचा रही है। दुनिया भर के मुसल मानो में उनका क्रेज है और बहुत ही बड़ी तादाद में लोग उसे देख रहे हैं और पसंद भी कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here