3

राजधानी दिल्ली में कब तक स्कूल खोल दिए जाएंगे? तो अब इन सभी सवालों के जवाब मिल चुके हैं। बता दें कि दिल्ली सरकार ने आगामी 18 जनवरी से 10वीं और  12वीं के स्कूलों को खोलने का फैसला किया है। बोर्ड परीक्षाओं को मद्देनजर रखते हुए 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूलों को खोलने का फैसला किया गया है। मई माह से 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की तारीख मुकर्रर की जा चुकी है।  अब ऐसे में बच्चों की पढ़ाई का नुकसान न हो इसलिए दिल्ली सरकार ने यह उक्त कदम उठाया है।

लेकिन हां..दिल्ली सरकार ने अपने फैसले में ये भी स्पष्ट कर दिया है कि  छात्रों को स्कूल आने से पहले अपने माता पिता की इजाजत लेनी होगी। विदित हो कि दिल्ली सरकार ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है, जब राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना का कहर थमता हुआ दिख रहा है। उधर , कोरोना  की वैक्सीन भी बनकर तैयार हो चुकी है। वहीं दिल्ली में स्कूलों को खोले जाने के संदर्भ में शिक्षा मंत्री मनोष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि, ‘ ‘दिल्ली में CBSE बोर्ड परीक्षाओं व प्रैक्टिकल के मद्देनज़र 10वीं और 12 वीं क्लास के लिए 18 जनवरी से प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट, काउंसिलिंग आदि के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दो जा रही है। अभिभावकों की सहमति से ही बच्चों को बुलाया जा सकेगा। बच्चों को आने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा।’

गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से विगत 16 मार्च से दिल्ली के सभी स्कूल बंद पड़े हैं।  अब जब आहिस्ता-आहिस्ता हालात दुरूस्त हो रहे हैं और बच्चों की परीक्षाएं भी नजदीक आ रही है, तो अब  दिल्ली  सरकार ने स्कूलों को खोलने का फैसला  किया है। इससे पहले पंजाब, हरियाणा व उत्तर प्रदेश में बच्चों की पढ़ाई को मद्देनजर रखते हुए स्कूल खोले जा चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here