जानकारी के अनुसार अंबेडकरनगर जनपद में भाजपा विधायक संजू देवी की शिकायत पर बसखारी थाने से हटाए गए थाना प्रभारी मनोज सिंह को विदाई देने के लिए लॉकडाउन के नियमों को ताख पर रखकर जुलूस निकाला गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया। बताते चलें बीते दिनों बसखारी पुलिस के रवैये से नाराज टांडा विधायक संजू ने थाने पहुंचकर काफी हंगामा काटा था। पुलिस के खिलाफ वह थाने पर कई घण्टे तक डटी रहीं थीं। इस पर कुछ सिपाहियों और दरोगा को हटा दिया गया था।

एक दिन पहले ही एसओ को भी हटाते हुए जैतपुर थाने की कमान सौंपी गई थी। एसएचओ की विदाई के लिए बसखारी में न सिर्फ भीड़ जुटी बल्कि लॉकडाउन के सभी मानदंडों को तोड़ते हुए जुलूस निकला भी निकाला गया। आलम यह था कि जुलूस में शामिल एसओ समेत अधिकत्तर पुलिसकर्मियों ने सड़क पर निकलने के बावजूद मॉस्क नहीं पहना था।

सरकारी के साथ—साथ निजी गाड़ियां भी जुलूस में शामिल की गईं और अनावश्यक रूप से सायरन का प्रयोग किया गया। वायरल वीडियो में साफ दिख रहा कि जुलूस में शामिल पुलिस कर्मियों ने न हेलमेट लगाया है और न ही मास्क पहना है। गौरतलब है कि यूपी पुलिस पहले से ही बेलगाम थी लेकिन जब से कमिश्नरी प्रणाली लागू हुई है तब से कुछ पुलिस वाले खुद को कानून और सरकार से भी ऊपर खुद को समझने लगे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here