7

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के इलाके से एक बड़ी ही दर्दनाक घटना सामने आई है। जहां अपने भाई के जन्मदिन के उत्सव में शामिल होने के लिए तैयार छोटी बहन को एक जंगली तेंदुआ उठाकर ले गया। बताया जा रहा है उस छोटी बच्ची की उम्र 4 साल है। इस हादसे के बाद से माता-पिता सदमे में है और पूरे परिवार में मातम सा छा गया हो।

जंगल में मिला मासूम का शव

मिली खबर के अनुसार घटना के बाद 4 साल की अदा यासिर मीर को खोजने के लिए पूरा परिवार निकल पड़ा। यही नहीं 1 अधिकारी भी उसकी तलाश के लिए निकल पड़े। तलाशी के दौरान बच्ची की गुड़िया और खून के निशान दिखाई पड़े। अगले दिन पास के ही एक जंगल से लड़की के शरीर के कुछ अंग मिले।

मध्य बडगाम जिले के ओमपुरा में स्थित अदा मीर के घर में उसके बड़े भाई अली का जन्मदिन सेलिब्रेट किया जा रहा था। बर्थडे में शामिल होने के लिए व बार्बी डॉल के जैसे कपड़े पहन कर तैयार हुई थी।

भाई के जन्मदिन के लिए अदा इतनी एक्साइटेड थी कि वह अपनी नानी के घर से आ गई। न्यू फ्रॉक पहन कर दो रेडी हो गई। भाई की केक काटने के लिए वह बरामदे में बैठे अपने दादा को बुलाने गई थी। तभी यह घटना हुई और उसे तेंदुआ उठा ले गया।

नम आंखों से उस 4 साल की बच्ची को लोगों ने विदाई दी। अदा यासिर मीर का अंतिम संस्कार किया। इस घटना से परिवार ही नहीं आसपास के लोगों का गुस्सा फूट फूट कर बाहर निकल रहा है। ट्विटर के जरिए लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

वन्यजीव अधिकारियों की लापरवाही

वहां रहने वाले लोगों का कहना है कि उन्होंने वन्यजीव अधिकारियों को चेतावनी दी थी कि यहां क्षेत्र में कई दिन हुए देखे गए हैं, लेकिन उनके द्वारा कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दिखाई दी क्षेत्रीय वन्यजीव संरक्षक राशिद नकश ने घटना पर शोक व्यक्त किया, साथ ही यह भी कहा कि इस घटना के लिए हमारे विभाग को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here