6

बिहार के दरभंगा से बड़ा ही अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। मंदिर में लोग पूजा कर अपनी मनोकामना पूरी होने और खुद की रक्षा के लिए अर्दाश लगाने जाते है। लेकिन यहां तो कुछ और देखने मिला। मामला है कि मंदिर पूजा करने आई महिला को मंदिर के ही पुजारी ने बाल पकड़कर खूब पीटा। इस घटना को वहां मौजूद लोगों ने अपने फोन में कैद कर उनका वीडियो बना लिया। सोशल मीडिया पर हुई इस घटना वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

कमेटी ने लिया यह एक्शन

मंदिर कमेटी ने पुजारी के खिलाफ एक्शन लिया है। उन्होंने कहा इस मामले की पूरी जांच होगी। तब तक मंदिर के कार्यो से पुजारी को मुक्त किया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि दरभंगा के राज परिसर में बना प्रसिद्ध मां श्यामा माई मंदिर बहुत मशहूर है। मंदिर दर्शन करने महिला को वहां के पुजारी ने जमकर बाल पकड़कर पीटा। हालांकि पुजारी की सारी करतूत का वीडियो बना लिया गया है। वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। लोगों का गुस्सा पुजारी पर फूट रहा है। वीडियो वायरल होते ही मंदिर कमेटी ने इस पर तुरंत एक्शन लिया। इस मामले में महिला की तरफ से कोई शिकायत नहीं आई और ना ही महिला की अब तक पहचान हो पाई है।

बताया जा रहा है कि यह घटना बीते दो दिन पहले की है। महिला मंदिर के अंदर जाकर मां श्यामा माई की पूजा करने की जिद पर अड़ी थी, लेकिन कोरोना वायरस के कारण कोविड गाइड लाइन को फॉलो किया जा रहा था। आम लोगों के लिए मंदिर के पट बंद थे। महिला दर्शन की जिद पर अड़ी थी। इसी बात को लेकर विवाद हो गया।

जब पुजारी को अपने गुस्से पर काबू नहीं हुआ तो गुस्साए मंदिर के पुजारी ने महिला के बाल पकड़ लिए और उसकी पिटाई कर दी। वीडियो की पुष्टि करते हुए मंदिर के प्रबंधक चौधरी हेमचन्द्र रॉय ने कहा कि किसी भी महिला के साथ ऐसा व्यवहार करना उचित नहीं है। मंदिर पुजारी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। इस मामले में जांच की जा रही है।

हालांकि इस दौरान मंदिर प्रबंधक महिला को विक्षिप्त बताकर पुजारी को बचाने को बचाने का पूरा प्रयास कर रही है। इस पर भी सवाल उठता है कि अगर महिला विक्षिप्त है, तो क्या किसी महिला के साथ ऐसा वर्ताव सही था?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here