11

यही वजह से ही रेलवे ने और स्पेशल ट्रेनें चलाने के फैसला किया है। रेलवे सूत्रों के मुताबिक दशहरा, दिवाली और छठ केलिए ट्रेनों की भारी डिमांड और बुकिंग के चलते रेलवे ने अभी 120 फेस्टिव स्पेशल ट्रेन चलाने का प्लान बनाया है,लेकिन कोरोना महामारी के चलते अभी पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र की सरकारों ने अपने राज्य में ट्रेनों के संचालन को अभी मंजूरी नहीं दी है।

हालंकि यह ट्रेनें मुम्बई, कोलकाता, लखनऊ, पटना,दिल्ली रुट्स पर चलायी जाएंगी। फेस्टिव स्पेशल ट्रेनों के लिए नया एसओपी जारी होगा। फिलहाल महारष्ट्र और पश्चिम बंगाल की राज्य सरकार से इस मामले में बातचीत की जा रही है.। हालंकि अभी इस मामले में रेलवे को गृह मंत्रालय से अभी तक मंजूरी नहीं मिली है,लेकिन जल्द ही अनुमति मिलने की उम्मीद है।

यात्रियों की भारी डिमांड को देखते हुए लिया फैसला 

बता दें कि कोरोना का कहर को रोकने के लिए मार्च में किये गये लॉकडाउन के तहत सभी ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया, लेकिन लोगों की समस्याओं को देखते हुए धीरे-धीरे फिर में कुछ स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाने लगा। अब अनलॉक-4 के तहत रेलवे ने फेस्टिव सीजन पर यात्रियों की भारी डिमांड को देखते हुए 120 नई स्पेशल ट्रेन चलाने का प्लान किया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here