6

छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से एक बेहद अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसे सुनने वाला हर कोई हैरान हो गया है। दरअसल यहां मंदिर में चोरी करने घुसे दो चोरों को अपना यह फैसला उस वक्त भारी पड़ा जब एक चोर का हाथ दान पेटी के अंदर फंस गया। इस बीच उसके साथ आए दूसरे चोर ने दान पेटी को तोड़ने की कई बार कोशिश की, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाया। ऐसे में चोर का हाथ पूरी रात दान पेटी के अंदर ही फंसा रहा।

खास बात यह रही कि जब इस घटना की जानकारी पुलिस को मिली और पुलिस मौके पर पहुंची तो चोर का हाथ अचानक से दान पेटी से बाहर निकल आया। वहीं इस घटना को सुनकर हर कोई उसे भगवान का चमत्कार बता रहा है ।लोगों का कहना है कि भगवान ने चोरों को घटनास्थल पर ही उनकी करनी की सजा दे दी। घटना के कुछ समय बाद ही इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा।

दरअसल यह पूरा मामला छत्तीसगढ़ के कोरबा पावर हाउस स्थित श्री सिद्धेश्वर हनुमान शनि मंदिर का है। रविवार यानी 4 मार्च को देर रात यहां दो चोर मंदिर का ताला तोड़कर अंदर घुस आए और दान पेटी चोरी करने लगे। एक ने जैसे ही लोहे की दान पेटी में हाथ डाला तभी उसका हाथ पेटी में फंस गया।

एक चोर का हाथ दान पेटी में फंसते ही दोनों परेशान हो गए और लगातार हाथ छुड़ाने की कोशिश करने लगे। दूसरा साथी पूरी रात अपने साथ आए चोर का हाथ निकालने की कोशिश में लगा रहा, लेकिन वह इसमें नाकाम रहा।

इसके बाद सोमवार सुबह 5:00 बजे जब मंदिर के पुजारी वहां पहुंचे, तो उन्होंने गेट का ताला टूटा हुआ देखा। वह मंदिर के अंदर घुसे तो सारा नजारा देखकर वह खुद भी हैरान हो गए। इसके बाद उन्होंने मंदिर को बाहर से ताला लगाकर पुलिस को इस बात की सूचना दी। देखते ही देखते घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई।

जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो हाथ अपने आप ही दान पेटी से बाहर निकल आया। वहीं इस पूरे मामले पर कोतवाली टीआई दुर्गेश शर्मा का कहना है कि दोनों चोर नेहरू नगर के रहने वाले हैं, जिस आरोपी का हाथ फंसा था उसका नाम अजय है और उसके साथी का नाम सुमित बताया जा रहा है। दोनों शातिर चोर है और दोनों पर चोरी के कई मामले दर्ज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here