6

दिल्ली राजधानी से एक मामला सामने आया है जहां दिल्ली पुलिस ने आईजीआई एयरपोर्ट से एक पैसेंजर को अरेस्ट किया है। आरोपी यात्री उस वक्त एयरपोर्ट के कर्मचारियों पर भड़क गया। जब उसे कर्मचारियों ने यात्रा पर जाने से रोक दिया। कर्मचारियों का कहना था कि उसके पास rt-pcr की नेगेटिव रिपोर्ट नहीं थी। यह पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

काम में डाली बाधा

आरोपी यात्री की पहचान सूरत पांड के रूप में हुई है। यात्री यूपी का रहने वाला है। उसने यात्रा पर रोके जाने की वजह से एयरपोर्ट के अंदर जमकर हंगामा किया। वहां कामकाज में बाधा डाला और वह चेकिंग बैगेज बेल्ट पर जाकर खड़ा हो गया और चिल्लाने लगा। पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने के बाद उसे अदालत में पेश किया गया। जहां से उसे जमानत मिल गई है।

आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस थाने को 21 जून यानी सोमवार को फोन पर आईजीआई एयरपोर्ट के T3 प्रस्थान पर झगड़े के मामले को लेकर सूचना दी गई थी। जिसमें विस्तारा एयरलाइन के ड्यूटी मैनेजर दीपक ढाढा ने शिकायतकर्ता के रूप में एक 36 वर्षीय यात्री सूरज पांडे पुत्र चंद्र कांत पांडे निवासी ग्राम शान वर्षा देवरिया उत्तर प्रदेश पर आरोप लगाया कि आरोपी सूरज पांडे वहां आए थे। आरोपी यात्री को मुंबई जाना था लेकिन उसके पास rt-pcr रिपोर्ट नहीं थी। इसलिए एयरपोर्ट के कर्मचारियों ने उसे रोक दिया और उसकी फ्लाइट छूट गई।

मैनेजर के बताए अनुसार दोपहर करीब 3 बजे आरोपी आते सूरज पांडे गाली गलौज कर एयरपोर्ट पर चिल्लाने लगा। वह बैगेज बेल्ट पर चढ़ गए और उस पर चलते रहें। सूरज पांडे ने एयरलाइन स्टाफ और अन्य यात्रियों के काम में बाधाएं डाली सीसीटीवी फुटेज की जांच कराई जिसमें सूरज पांडे की पूरी हरकत कैद हो गई थी। शिकायत और सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई इसके बाद एयरपोर्ट के वरिष्ठ अधिकारियों ने पाया कि आरोपी सूरज पांडे ने धारा 92/ 93/97 बीपी अधिनियम के तहत अपराध किया है।

पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेस किया जहां से उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया। आरोपी सुरेश पांडे को न्यायिक फैसले के लिए फिर से अदालत में पेश होना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here