6

कोरोनावायरस के हाल दिन पर दिन बेकाबू होते जा रहे हैं इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला राज्य महाराष्ट्र है। लेकिन बढ़ते मामलों और ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए राजधानी दिल्ली(Rajdhani Delhi) के हाल काफी खराब हो गए हैं। ऐसे में दिल्ली की सरकार ने मामलों के रोकथाम के लिए लॉकडाउन(Lockdown) लगाया हुआ है सुनने में आ रहा है। कि दिल्ली सरकार इस लाभ डाउन को आगे भी जारी रखने वाली है। 26 अप्रैल से 3 मई सुबह 5 बजे तक जारी लॉकडाउन आगे बढ़ने की संभावना है।

3 मई के बाद भी बंद रखेंगे दुकाने

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बढ़ते हालातों को देखते हुए रविवार को लॉकडाउन एक हफ्ते और बढ़ाने की घोषणा कर सकते हैं वहीं इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली के व्यापारी संगठनों ऐलान कर दिया कि वह 3 मई के बाद भी अपनी दुकानें बंद रखेंगे उनकी इच्छा को देखते हुए लॉकडाउन लगाया जाएगा। यह फैसला कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स द्वारा बुलाई गई एक वीडियो कॉन्फ्रेंस मीटिंग में 150 से अधिक प्रमुख व्यापारी संगठनों के नेताओं ने हिस्सा लिया है। ऐसे में व्यापारी संगठनों को पूरी उम्मीद है कि हालातों को देखते हुए सीएम केजरीवाल लॉकडाउन को आगे बढ़ा सकते हैं। हालांकि सरकार की तरफ से इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

खबर के अनुसार कैट की तरफ से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल को एक लेटर लिखा गया उस लेटर में भी इसी बात पर चिंता जाहिर की गई कि लॉकडाउन लगाने के बाद भी कोरोना की रफ्तार मैं कोई असर नहीं हुआ है। जिसकी वजह से हम सब अपील करते हैं कि आप लॉकडाउन को आगे बढ़ा दे।

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि ऐसा देखा गया है कि लॉकडाउन के बावजूद दिल्ली में बड़ी संख्या में लोग इधर-उधर घूम रहे हैं जिससे लॉकडाउन लगाने का महत्त्व ही नहीं दिखाई दे रहा है।
उनका कहना है कि इस बार लॉकडाउन को और शक्ति के साथ लगाया जाए। जिससे लोग घर से बाहर ना निकले यदि कोई आवश्यक काम है तो ही घर से निकले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here