दुनिया की 5 ऐसी सबसे बड़ी कंपनी जिनको जानकर हैरान हो जाओगे :- जहां बड़ी-बड़ी कंपनियां मौजूद है लेकिन क्या आपको मालूम है दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी कौन सी है आज हम आप लोगों को दुनिया की 5 सबसे बड़ी कंपनी के बारे में बताएंगे जिनके बारे में शायद आप लोगों को मालूम नहीं होगा।

पांचवी 7वीं 8वीं 12वीं पास के लिए गवर्नमेंट सेक्टर में जबरदस्त भर्तियां अभी करें आवेदन

प्राइवेट सेक्टर में निकली है बंपर भर्ती विभिन्न पदों पर जल्दी करें आवेदन

5. Facebook [Market Cap $ 557.97 Billion]

फेसबुक को दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी कंपनी के रूप में जाना जाता हैं। Facebook को कौन नहीं जानता, यह एक सोशल नेटवर्क कंपनी है जो की Social Media का एक बहुत बड़ा Platform है। हालांकि पिछले कुछ वर्षों में Facebook के Users की संख्या में कम होने के कारण इसकी ग्रोथ में कमी आई है लेकिन फिर भी Facebook सोशल मीडिया पर Photos और Videos Sharing का एक बहुत बड़ा माध्यम है।

4. Alphabet Inc. [Market Cap $ 822.96 Billion]

यह दुनिया की चौथी सबसे बड़ी कंपनी मानी ॥ सिर्फ Google की वजह से| गूगल ने इतने सारे Product Provide किए है की आप आसानी से घर बैठे Google से पैसे कमा सकते है और गूगल के बिना मुझे नहीं लगता की आप यह Article पढ़ पाते।

3. Amazon [Market Cap $ 966.18 Billion]

यह दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी मानी जाती है। Amazon एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी कंपनी है जो विश्व की सभी E-Commerce कंपनियों में No. 1 पर है। यह कहानी 1994 में शुरू हुई जब उन्होंने “अमेज़ॅन” नाम वाले ब्राजील और दुनिया के सबसे शानदार वर्षा वन के नाम पर यह Website शुरू की। यह मुख्यरुप से एक online store है जहाँ कोई भी व्यक्ति अपना माल बेच सकता है और कोई भी उस माल को खरीद सकता है, इसके साथ ही आप Affiliated Marketing की मदद से भी दूसरो का सामान भी बेच सकते है।

2. Apple Inc. [Market Cap $ 974.28 Billion]

यह दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी मानी जाती है। स्टीव जॉब्स, स्टीव वोज़्नियाक तथा रोनाल्ड वेन ने वो कर दिखाया जो लोग करने की सोच भी नहीं सकते| शुरुवात में बस Technology से लगाव होने के कारण वे इसमें थे और सबसे पहले उन्होंने पर्सनल कंप्यूटर बनाया पर असली सफलता उन्हें तब मिली जब उन्होंने 2007 में First iPhone Lunch किया।

1. Microsoft [Market Cap $ 987.84 Billion]

यह दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है। मुझे नहीं लगता की “Bill Gates” किसी नाम को परिचय की आवश्यकता है| यह वह नाम है जो कई वर्षो तक सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में सबसे पहले स्थान पर रहा। उन्होंने शुरुवात एक होम मेड Windows Software से की जो कुछ कामो को आसान बना देता था और आज यह हर Computer में मौझुद है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here