16

साल 2014 से अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जलवा बरकरार है! दरअसल डेटा फर्म का एक सर्वे सामने आया है! जिसके अंदर प्रधानमंत्री मोदी को सबसे अधिक स्वीकार्य नेता बताया गया है! इस सर्वे के अनुसार वह 55% स्वीकृति रेटिंग के साथ दुनिया भर के नेताओं में टॉप स्थान पर है! बता दें कि यह सर्वे दुनिया भर में सर्वेक्षण और रिसर्च करने वाली फर्म मॉर्निंग कंसल्ट का है!


मिली जानकारी के अनुसार 75% लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी को समर्थन दिया है जबकि 20% ने उनको स्वीकार नहीं किया जिसमें उनकी कुल स्वीकृति सेटिंग 55% रही है जो कि सबसे अधिक है! ठीक इसी प्रकार जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की स्वीकृति रेटिंग 24% तक रही जबकि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की स्वीकृति रेटिंग नेगेटिव में रही है!

जानकारी के अनुसार भारत में सर्वेक्षण के दौरान सेंट्रल का कारण 2126 रहा और इसके अंदर गलती होने की संभावना 2.2 प्रतिशत है! आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मॉर्निंग कंसलटिंग पॉलिटिकल इंटेलिजेंस फिलहाल 13 देशों में सरकारी नेताओं की रेटिंग के ऊपर नजर लगती है जिनमें – ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, मैक्सिको, दक्षिण कोरिया, स्पेन, यूनाइटेड किंगडम, संयुक्त राज्य अमेरिका है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here