आपको जान कर हैरानी होगी कि दूध का उबल कर गिरना शास्त्रों में शुभ माना जाता है. इसके इलावा इससे ये साबित होता है,कि भविष्य में आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है. गौरतलब है, कि दूध उबल कर बाहर गिरना शुभ माना जाता है, पर ऐसे में दूध जलना नहीं चाहिए. बरहलाल यदि हमारे लाख ध्यान रखने के बावजूद भी दूध उबल कर बाहर आ जाएँ तो इसका मतलब ये है, कि आपको घर या बिज़नेस संबंधी कोई अच्छी खबर मिलने वाली है. इससे सकारात्मकता की उम्मीद भी बढ़ जाती है.

हालांकि आज के जमाने में बहुत कम लोग है

जो इन बातों पर विश्वास करते है. मगर जो लोग ज्योतिष में विश्वास रखते है, उनके लिए ये बात बेहद महत्वपूर्ण है. वैसे हमारे हिन्दू धर्म में ये कहा जाता है, कि हमेशा हाथ जोड़ कर ही नमस्ते करनी चाहिए. अब आपने कभी ये सोचा है, कि आखिर हाथ जोड़ कर ही नमस्ते क्यों करनी चाहिए और अंग्रेजो की तरह गाल से गाल मिला कर हेलो क्यों नहीं कहनी चाहिए.

अगर आपको नहीं पता तो आज हम आपको इसका कारण बताते है. दरअसल हमारे अंगूठे के अंदर और हमारी हथेलियों में ऐसे प्वॉइंट है जो हमारी याददाश्त को तेज करते है. ऐसे में ये माना जाता है, जब हम हाथ जोड़ते है, तो हमारे वो प्वॉइंट भी दब जाते है. जिससे हमारी याददाश्त तेज होती है.

बरहलाल इसके जरिए हम सिर्फ इतना ही बताना चाहते है

कि भले ही आज के समय में बहुत से लोग ज्योतिष में विश्वास नहीं रखते, पर ज्योतिष में हर चीज का अपना एक अलग ही मतलब होता है. अब ये आप पर निर्भर करते है कि आप उसे मानते है या नहीं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here