13

कहा जा रहा है कि तूफान के बीच बारिश के दौरान ही यहां गोदावरी नदी के तट पर बहकर काफी सोना इकट्ठा हो गया, जिसे बटोरने के लिए लोग नदी के तट पर पहुंच गए। इसकी फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जानकारी के मुताबिक गत दिनों समुद्री इलाकों ने निवार तूफ़ान ने दक्षिण भारत के कई राज्यों की व्यवस्थाओं को तहस-नहस कर दिया था। इस तूफ़ान में कम से कम पांच लोगों की मौत गई थी।

वहीं तमाम मकान पेड़, विद्युत् लाइनें ध्वस्त हो गयीं, तभी लोगों के बीच खबर फ़ैल गयी की गोदावरी नदी के तट पर भारी मात्रा में सोना बहकर आ गया है। खबर फैलते ही सोना बटोरने के लिए तट पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गयी। मामला आन्ध्र प्रदेश के उडप्‍पा गांव का है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जब लोगों से इस बारे में बात की गयी तो पता चला की वह सब सोना खोजने आये हैं। लोगों ने कहा उन्हें खबर मिली है कि यहां तट पर सोना बह कर आया है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि करीब 50 लोगों को करीब 350-3500 रुपये का सोना मिला।

राजस्व अधिकारी करेंगे मामले कि जांच

इसकी कुछ फोटो भी सोशल मीडिया पर आईं। सोना मिलने की खबरों पर कुछ लोगों का कहना है कि इस इलाके के कुछ ऐतिहासिक मंदिर समय के साथ नदी में डूब गये थे, हो सकता है निवार तूफ़ान के दौरान उस मन्दिर की चीजें बहकर तट पर गयी हों। वहीं इस बारे में स्थानीय असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर का कहना है कि यह इस इलाके की सामान्य घटना है। यहां जब भी कोई मकान या मंदिर बनाया जाता है तो नींव में सोना गाड़ने की परंपरा है, ऐसे में हो सकता है मकान या मंदिर की नींव में पड़ा सोना पानी में बहकर आ गया हो। इधर अब राजस्‍व अधिकारी इस पूरे मामले की जांच के लिए जल्‍द गांव जाने की योजना बना रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here