7

बेराजगार युवाओं के लिए रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। रेलवे भर्ती सेल की तरफ से बंपर नौकरियां निकाली गई हैं, 15 से 24 साल के इच्छुक अभ्यर्थी इसके लिए अपना आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि रेलवे भर्ती सेल (RRC) ने अपरेंटिसशिप के लिए 1004 पदों के लिए निकाली हैं। ये भर्तियां साउथ वेस्टर्न रेलवे के विभिन्न डिविजन/वर्कशॉप/यूनिट के लिए होनी हैं। इन नौकरियों के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना आवेदन कर सकते हैं।

आवेदक विभिन्न ट्रेड्स के लिए आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट rrchubli.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम जारीख 9 जनवरी, 2021 तक है। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास पर्याप्त समय है। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग व ओबीसी को 100 रुपए आवेदन शुल्क चुकाना होगा। एससी/एसटी व महिला अभ्यर्थियों के लिए कोई आवेदन शुल्क देय नहीं है।

इन 1004 रिक्तियों में से 287 रिक्तियां हुबली डिविजन, 280 रिक्तियां बेंगलुरु डिवीजन, 217 कैरिज रिपेयर वर्कशॉप हुबली, 177 रिक्तियां मैशूर डिवीजन और 43 रिक्तियां सेंट्रल वर्कशॉप मैशूर के लिए हैं। अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक अधिसूचना को जरूर ध्यान से पढ़ लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here