6

उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपनी तत्परता दिखाते हुए एक शख्स की जान बचा ली। पुलिस की मुस्तैदी के चलते एक शक्स को समय रहते बचाया जा सका। दरअसल यह पूरा मामला कानपुर का है, जहां एक शख्स अपनी पत्नी की रोज-रोज की चिकचिक से तंग आकर सुसाइड करने निकल पड़ा था।

इस दौरान उसने गुस्से में डायल 112 पर पुलिस को फोन किया और कहा- हेलो पुलिस साहब, मेरी पत्नी बेवजह झगड़ा करती है इसलिए मैं आत्महत्या करने जा रहा हूं.. मेरा शव मिले तो मेरे भाइयों को सौंप दीजिएगा और उन्हें परेशान मत करिएगा।

पुलिस को जैसे ही यह कॉल मिला पुलिस तुरंत एक्शन में आ गई और अलर्ट होकर फास्ट डायल 112 के सहयोगी पीआरबी में तैनात रत्ना प्रेमलता और मनोज कुमार गंगा बैराज पहुंच गए। उन्होंने तुरंत युवक को बैराज से छलांग लगाने से पहले ही पकड़ लिया। इसके बाद पुलिस ने उसे काफी समझा बुझा कर थाने ले आई।

पुलिस ने जब उसे पकड़ा वह बहुत फफक-फफक कर रो रहा था और लगातार कह रहा था कि वह अब और जिंदगी नहीं जीना चाहता। उसने कहा- मैं अपनी पत्नी के लड़ाई झगड़ों से परेशान हो गया हूं। वही जब पुलिस उसे थाने लेकर आई तो उसकी काउंसलिंग के बाद उसे परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया।

वहीं इस मामले पर एसपी पश्चिम डॉ अनिल कुमार ने बताया कि मूल रूप से सुल्तानपुर के अजीत आवास विकास केशव पुरम में किराए के मकान में रहते हैं। युवक ने बताया कि वह अपनी पत्नी से परेशान है और इस वजह से वह आत्महत्या करने जा रहा था, लेकिन पुलिस की तत्परता के चलते उसे समय रहते बचा लिया गया। इसके बाद उसकी काउंसलिंग की गई और उसे उसके परिजनों को सौंप दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here