10

आपको बता दें कि पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद अहमद ने वैश्विकरण को लेकर एक टीवी चैनल से बात करते हुए कहा, आज चीन अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और ब्रिटेन के खिलाफ खड़ा है जबकि अपने नए दोस्तों नेपाल, श्रीलंका, ईरान और रूस के साथ नया ब्लॉक (Bloc) बना रहा है। ऐसे में पाकिस्तान को भी चीन के साथ खड़ा होना चाहिए।

इसके साथ ही रशीद भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए कहा, ‘अगर पाकिस्तान पर भारत ने हमला किया तो कन्वेन्शन वॉर की कोई गुंजाइश नहीं होगी। यह जंग आखिरी जंग होगी और ऐटमी जंग होगी। इतना ही उन्होंने कहा कि हमारा हथियार कैलकुलेटेड, छोटा, परफेक्ट और निशाने पर है। और भारत के असम राज्य तक टार्गेट कर सकता है।

इससे पहले पिछले साल भी रशीद ने कहा था, ‘126 दिन धरने में शामिल था, उस वक्त मुल्क के हालात और सरहदी मामलात ऐसे नहीं थे। यह सीरियस थ्रेट है इस मुल्क को और ये जंग खौफनाक हो सकती है। ये कन्वेंशनल आर्म नहीं होगी। जो अक्ल के अंधे ये समझ रहे हैं कि 4-6 दिन टैंक, तोपें चलेंगी या हवाई जहाज, एयर अटैक होंगे या नेवी के गोले चलेंगे… नो वे। दिस विल बी ऐटॉमिक वॉर। दिस विल बी अ क्लियर कट ऐटॉमिक वॉर। और जिस तरह की जरूरत होगी उस तरह का असलहा इस्तेमाल करेंगे।’

इससे कुछ हफ्ते पहले उन्होंने भारत को धमकी देते हुए यह तक कहा था कि पाकिस्तान के पास सवा सौ ग्राम और ढाई सौ ग्राम के भी परमाणु बम हैं जो किसी खास टारगेट पर मार कर सकते हैं। उन्होंने कहा था, ‘भारत सुन ले कि पाकिस्तान के पास पाव और आधा पाव के ऐटम बम भी हैं जो किसी खास इलाके को निशाना बना सकते हैं।’ इस बयान के लिए सोशल मीडिया पर उनकी खिल्ली भी उड़ी थी।

यूं तो रशीद अपने ऊटपटांग और विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं, पिछले साल भारत में उनका काफी मजाक तब बन गया था जब एक जलसे के दौरान बोलते हुए उनको माइक से बिजली का करंट लग गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here