14

प्रेमी अक्सर प्रेम में जो करने के वादे करते है वो एक पिता ने अपनी लाडली के लिए कर दिखाया है। दरअसल गुजरात के अहमदाबाद में रहने वाले एक बिजनेसमैन ने अपनी बेटी को बेहद नायाब तोहफा दिया है। विजय कथेरिया नाम के एक बिजनेसमैन ने अपनी 2 महीने की बेटी के लिए चांद पर जमीन खरीदी है। चांद पर जमीन खरीदने के लिए उन्होंने न्यूयॉर्क इंटरनेशनल लोनार लैंड रजिस्ट्री कंपनी को ईमेल भेजा था।

बता दें हाल ही में उनके आवेदन को कंपनी ने अनुमति दे दी है। दर्ज रिकॉर्ड के मुताबिक उन्होंने 13 मार्च को चंद्रमा पर जमीन खरीदने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था, जिसे हाल ही में अप्रूवल मिल गया है।

बता दे कथेरिया ने अपनी बेटी के लिए चांद पर 1 एकड़ जमीन खरीदी है। फिलहाल कंपनी की तरफ से सभी कानूनी कार्रवाई पूरी कर ली गई है। विजय कथेरिया को जमीन खरीदने की मंजूरी मिलने के लिए ईमेल फीडबैक भी आ गया है। इसके बाद कंपनी में इससे जुड़े सभी डॉक्यूमेंट को भी उन्हें भेज दिया है। विजय कठेरिया चांद पर जमीन खरीदने वाले पहले व्यापारी है।

बता दे आने वाले दिनों में जल्द ही इस बात की आधिकारिक तौर पर घोषणा भी कर दी जाएगी। विजय कांच का व्यापार करते हैं और वह अपनी बेटी को कोई खास तोहफा देना चाहते थे। ऐसे में उन्होंने चांद पर जमीन खरीदने का फैसला किया। उनका कहना है कि चांद तारे तोड़ कर लाने की कहावतें पूरी करने के लिए मुझे यह आईडिया सबसे बेहतरीन लगा। भले ही नित्या के लिए चांद तारे तोड़ कर कोई ना लाए, लेकिन चांद पर उसका घर तो हो ही सकता है।

मालूम हो कि नित्या चांद पर जमीन की मालिक बनने वालों की सूची में सबसे कम उम्र की है। हालांकि इस बात की कंपनी की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। बता दे बॉलीवुड के भी दो स्टार भी चांद पर जमीन खरीद चुके हैं। इसमें सुशांत सिंह राजपूत और शाहरुख खान का नाम शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here