6

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का आगाज हो चुका है और सभी पार्टियां जनता की बीच अपना-अपनी समीकरण बिठाने की कवायद में जुटी है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खासा सुर्खियां बटोर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इस तस्वीर में एक मुस्लिम व्यक्ति उनके कान में कुछ बोलता नजर आ रहा है। ऐसे में अब हर कोई यह जानना चाहता है कि आखिर यह मुस्लिम व्यक्ति कौन है और इसने पीएम मोदी के कान में क्या कहा…?

वहीं कई लोग व्यक्ति को हिंदू बता रहे हैं, तो कई उसकी नमाजी टोपी के चलते उन्हें मुस्लिम बता रहे हैं…ऐसे में हम साफ कर दें कि व्यक्ति का नाम जुल्फिकार अली है। जुल्फिकार अली बीते 3 अप्रैल को पश्चिम बंगाल के सोनारपुर में आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में पहुंचे थे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब रैली में उनके कंधे पर हाथ रखा, तो दोनों के बीच कुछ समय के लिए बातचीत शुरू हुई।

बता दें वही इस तस्वीर को लेकर सियासी सरगर्मियां भी तेज हो गई है हर कोई इस तस्वीर पर अपनी अपनी रोटियां सेक रहा है। ऐसे में जब जुल्फिकार से यह पूछा गया कि आखिर उन्होंने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से क्या बात की? तो उन्होंने बताया कि पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझसे मेरा नाम पूछा और फिर यह पूछा कि मैं क्या बनना चाहता हूं?

मालूम हो कि हाल ही में जुल्फिकार अली ने इस मुद्दे पर नवभारत टाइम्स से बातचीत के दौरान पूरा वाक्या सुनाया। उन्होंने बताया कि यह पूरा वाकया उस दौरान का है जब रैली के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी गाड़ी की तरफ जा रहे थे। वहां मौजूद सभी लोग उनका अभिनंदन कर रहे थे, ठीक उसी तरह जुल्फिकार ने भी उनको सलाम किया। बकौल जुल्फिकार इसके बाद वह गाड़ी से उतरे और मेरा नाम पूछा… मैंने उनसे कहा मेरा नाम जुल्फिकार अली है। हेलीकॉप्टर की तेज आवाज की वजह से वह मेरा नाम सुन नहीं पा रहे थे। इसलिए मैंने यह बात उनके नजदीक जाकर उनके कान के पास कहीं।

आगे जुल्फिकार ने बताया- फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान मेरे कंधे पर हाथ रखा और मुझसे पूछा कि तुम क्या बनना चाहते हो? इसके जवाब में मैंने उन्हें कहा कि- मैं विधायक या सांसद बनना चाहता हूं। साथ ही मैंने उन्हें बताया कि मैं राष्ट्र हित के लिए काम करना चाहता हूं।

वहीं इस तस्वीर पर राजनीतिक सरगर्मियां इस कदर बढ़ गई है कि हर कोई इस पर अपने नजरिए से अपनी रोटियां सेंक रहा है। बता दें इस वायरल तस्वीर पर असदुद्दीन ओवैसी ने तंज कसते हुए एक ट्वीट किया है। इसमें असदुद्दीन ओवैसी ने लिखा है- युवक ने पीएम मोदी के कान में कहा- मोदी जी मैं बांग्लादेशी नहीं हूं,… युवक ने कहा- कि मोदी जी हम कागज नहीं दिखाएंगे।

असदुद्दीन ओवैसी के इस बयान पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पलटवार करते हुए कहा- असदुद्दीन ओवैसी जी की बहुत सारी टिप्पणियां ऐसी हैं जिन पर मैं टि

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here