पीएम नरेंद्र मोदी अपने भाषणों में अक्सर गांधी-नेहरू परिवार पर हमला करते हैं और वे देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की आलोचना करते हैं लेकिन मोदी मंत्रिमंडल के कैबिनेट मंत्री पंडित नेहरू की तारीफ कर रहे हैं।

नितिन गडकरी ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को लेकर बड़ी बात बोल दी है। गडकरी ने नेहरू की तारीफ करते हुए खुद को उनका मुरीद बताया। केंद्रीय मंत्री ने एक कार्यक्रम में कहा कि सिस्टम को सुधारने को दूसरे की तरफ उंगली क्यों करते हो, अपनी तरफ क्यों नहीं करते हो। उन्होंने कहा कि जवाहर लाल नेहरू कहते थे कि इंडिया इज़ नॉट ए नेशन, इट इज़ ए पॉपुलेशन। इस देश का हर व्यक्ति देश के लिए प्रश्न है, समस्या है। उनके भाषण मुझे बहुत पसंद हैं।

आपको बता दें और इन दिनों केंद्रीय सडक परिवहन मंत्री नितिन गडकरी अपने बयानों से सुर्खियों में रह रहे हैं। इससे पहले गडकरी ने कहा था कि पार्टी के सांसद और विधायकों का प्रदर्शन अगर अच्छा नहीं रहता तो उसकी सीधी जिम्मेदारी पार्टी के मुखिया की होती है। उनके इस बयान को लेकर कई कयास लगाए गए थे।

लेकिन एक बार फिर नितिन गडकरी ने अपने इस बयान से जो कि पंडित नेहरू से संबंधित है उससे काफी सुर्खियों में आ गए हैं। जिसके बाद उन्होंने सफाई देते हुए कहा था कि मेरे और बीजेपी नेतृत्व के बीच में दरार पैदा करने की साजिश की जा रही है जो कभी कामयाब नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here